ब्रेकिंग ऊर्जा : पिटकुल में अब कौन होगा महाप्रबंधक वित्त? एस के तोमर बने पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम, मेरठ में निदेशक वित्त

प्रभारी निदेशक वित्त तो पहले ही पिटकुल का प्रभार छोड़ने की दे चुके हैं अर्जी!

…आखिर कर क्या रहा है ऊर्जा शासन : निदेशकों का टोटा या भर रहा है लोटा?

देहरादून। उत्तराखंड ऊर्जा विभाग की ढींगा मस्ती कहा जाये या फिर निदेशकों जिम्मेदार अधिकारियों की खाली चली आ रही इन कुर्सियों पर प्रभारी नियुक्तियों की कुप्रथा व चलन से भले ही इनके लोटे भर रहे हों पर इसका गम्भीर खामियाजा इन निगमों को ही भुगतना पड़ेगा!

ज्ञात हो कि वैशाखी और प्रभारी व्यवस्था पर चल रहे पिटकुल में अब एक और वित्तीय मामलों में अजीबोगरीब स्थिति उत्पन्न हो जायेगी क्योंकि इस महाप्रबंधक (वित्त) जैसे जिम्मेदार पद पर बजन के आधार पर प्रभारी महाप्रबंधक की ही नियुक्ति के आसार प्रबल दिखाई पड़ रहे हैं।
पिटकुल के वर्तमान महाप्रबंधक (वित्त) स्वतंत्र कुमार तोमर की नियुक्ति का आदेश गत दिवस उत्तर प्रदेश के महामहिम राज्यपाल द्वारा पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम, मेरठ में निदेशक (वित्त) के पद पर जारी कर दिया गया है।
यूं तो ये महाशय भी चर्चाओं में खूब रहे हैं जैसा राजा वैसे सिपाही की भूमिका में रहने वाले साहब पर अनेकों भ्रष्टाचार के मामलों में संलिप्तता के आरोप लगते रहे हैं? यही नहीं गत वर्ष किसी प्रकरण में रिश्वत लेने और फिर वापस देने का मामला भी खूब चर्चा में रहा है?
बताया जा रहा है कि तोमर ने ऊर्जा अनुभाग से अनुमति लेकर ही उत्तर प्रदेश के पांचों विद्युत निगमों में आवेदन किया था और साक्षात्कार दिए थे।
देखना यहां गौरतलब होगा कि उत्तराखंड ऊर्जा विभाग अब इस जिम्मेदार पद पर नयी नियुक्ति करता है या फिर वही प्रभारी व्यवस्था की आदत को जारी रखेगा…?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *