केंद्र ने राजस्थान को दी 5600 करोड़ की सड़क परियोजनाओं की सौगात

 दिल्ली।  केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने राजस्थान के प्रतापगढ़ में 5600 करोड़ रुपये की लागत की 11 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया है।

 गडकरी ने मंगलवार को ट्वीट किया “राजस्थान के प्रतापगढ़ में 5600 करोड़ रुपए लागत की 11 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।”

कार्यकम को संबोधित करते हुए श्री गडकरी ने कहा कि 219 किमी लम्बी जिन चार राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया उनकी अनुमानित लागत 3,775 करोड़ रुपये है।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग 48 पर किशनगढ़ से गुलाबपुरा खंड तक इस 6-लेन की परियोजना से अजमेर और भीलवाड़ा जिलों के आर्थिक और सामाजिक विकास को गति मिलेगी। गुलाबपुरा से चित्तौड़गढ़ खंड को 6-लेन का बनाने से भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़ जिलों के उदयपुर, जयपुर और कोटा क्षेत्र के बीच संपर्क मजबूत होगा। फतहनगर में राष्ट्रीय राजमार्ग 162ए पर 4-लेन आरओबी के निर्माण से रेलवे क्रॉसिंग पर ट्रैफिक जाम की समस्या से निजात मिलेगी। सीआरआईएफ के तहत मंडरायल में आज चम्बल नदी पर हाई लेवल ब्रिज निर्माण की शुरुआत किया गया। इस पुल के निर्माण से राजस्थान के मंडरायल, करौली और मध्य प्रदेश के सबलगढ़ के बीच कनेक्टिविटी बनी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *