झांसी प्रशासन की मुस्तैद नजर के बीच ईद उल अजहा की नमाज शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न

झांसी। उत्तर प्रदेश के झांसी में ईद उल अजहा की नमाज आज शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुई, इस दौरान जिले के आला अधिकारी लगातार विभिन्न क्षेत्रों में भ्रमण पर रहे।

ईद-उल -अजहा (बकरीद) के मौके पर ईदगाह में बड़ी संख्या में लोग सुबह नमाज अता करने पहुंचे । सभी मस्जिदों तक आने वाले रास्तों पर सुरक्षा और साफ सफाई की चाकचौबंद व्यवस्था की गयी। महानगर की प्रमुख मस्जिदों पर इसी तरह के इंतजाम जिला प्रशासन द्वारा किये गये। मस्जिद परिसर के आसपास और इस ओर आने वाले रास्तों पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया।ड्रोन से रास्तों की निगरानी की गयी।

ईद उल अजहा के दौरान किसी तरह की अव्यवस्था न उत्पन्न हो इसके लिए जिले के आला अधिकारियों ने सुबह से ही कमान संभाली। जिलाधिकारी रविंद्र कुमार और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) राजेश एस अन्य अधिकारियों के साथ सुबह से ही संवेदनशील इलाकों में भ्रमण करते रहे।

इन अधिकारियों ने सुरक्षा के मद्देनजर सैंयर गेट, ईदगाह मार्ग, मढ़िया महादेव मंदिर, सीपरी बाजार और कसाई मंडी सहित अन्य प्रमुख स्थानों पर सड़क पर पैदल घूमकर लोगों को जहां एक ओर सुरक्षा का एहसास कराया वहीं हर जगह पर सुरक्षा व्यवस्था पर पैनी नजर रखी। इस दौरान अधिकारियों ने लोगों से शांतिपूर्ण और सौहार्द के साथ त्योहार को मनाने की अपील भी की।

महानगर की विभिन्न मस्जिदों में बड़ी संख्या में लोगों ने नमाज अता की और देश में अमन तथा शांति की दुआ मांगी। बड़ों के साथ बच्चे भी उत्साहपूर्वक मस्जिद में नमाज अता करने पहुंचे और नमाज के बाद एक दूसरे को बधाई दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *