यूजेवीएनएल का करिश्मा : अवैध कमाई के फेर में खनन व सफाई के नाम पर करोड़ों की कमाई

नहरों व नदियों की बेमौसम सफाई कराने का नायाब तरीका निकाल करोड़ों के बारे न्यारे अब होंगे साल में दोबार ?
यूजेवीएनएल : ठप्प की ऊर्जा जनरेशन के पीक दिनों मे, कराया जा रहा अवैध खनन! जिम्मेदार कौन?

इस भयावाह खेले जा रहे खेल पर क्या कहते यूजेवीएनएल से सेवानिवृत्त जुझारू कर्मचारी नेता राकेश शर्मा…

(ब्यूरोचीफ द्वारा)

देहरादून। धामी सरकार के शासन काल में ऊर्जा विभाग का यूजेवीएनएल में अवैध कमाई करने के एक से बढ़कर एक तरीके सामने आ रहे हैं और शासन में बैठे आला अफसर या तो अक्षय हैं या फिर अपनी भी चवन्नी के चक्कर में बिना सोचे समझे ऐसे समय पर जल विद्युत निगम के अधिकारियों की चिकनी चुपड़ी बातों में आकर इनके दुष्कृत्यों में सम्मिलित दिखाई पड़ रहे हैं जिनसे होने वाली भारी भरकम अपूर्णनीय क्षति हो रही है और यूजेवीएनएल के घोटालेबाज मौज उडा रहे हैं।

ज्ञात हो कि पिछले बीस तीस वर्षों के इतिहास में जो नहीं हुआ और ना ही होना चाहिए वह सब अब वर्तमान में हो रहा है और भरी गर्मी के सीजन में जिस समय ऊर्जा आपूर्ति और पावर जनरेशन की अधिक आवश्यकता होती है इसी लिए यूजेवीएनएल सभी टरबाइनों को सुचारू रख कर पर्याप्त मात्रा में प्राकृतिक जल की उपलब्धता से अधिक जनरेशन कर ऊर्जा प्रदेश को लाभान्वित करता था और खुद भी मुनाफे में रहता था परंतु यह सब इन तथाकथित बफादार और दयानतदार प्रबंधन को कहां वर्दाश्त उसे भी तो अपनी काली कमाई में इजाफा करना है। शायद इसी कारण धामी शासन में बैठे आला अफसरों को गुमराह करके मालीपुर, ढकरानी और छात्रों पावर हाऊसों की टरबाइनों को ठप्प कर बिना किसी औचित्य व आवश्यकता के सारे रिकार्ड तोड़ते हुए नहरों की सफाई कका खेल खेल कर अवैध खनन व सफाई के नाम पर करोड़ों की काली कमाई करने तथा जनरेशन लासॅ का खेल खेला जा रहा है। ऐसा लग रहा है कि नहरों की सफाई और अवैध खनन के इस कारोबार को यूजेवीएनएल अब साल में दोबार खेलने की तैयारी में है।

ज्ञात हो कि अनुचित रूप से इस समय जब नहरों और नदियों में भरपूर मात्रा में पानी है और इससे पावर जनरेशन में इजाफा होता है इसी लिए सितम्बर और अक्टूबर महा में नहरों की सफाई व टरबाइनों की मरम्मत का काम कराया जाता रहा है परंतु इस सरकार के युग में जो कोई न कर सका ऐसे उल्टे पुल्टे काम देखने को मिल रहे हैं जिसका खामियाजा जनता और लाभ ये चंद चिंदी चोर उठा रहे हैं!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *