चंपावत पुलिस ने ब्लाइंड मर्डर केस का किया खुलासा, पति गिरफ्तार

नैनीताल। उत्तराखंड की चंपावत पुलिस ने ‘ब्लाइंड मर्डर केस’ का खुलासा करते हुए मृत महिला के पति को उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी अपनी पत्नी को घुमाने के बहाने टनकपुर लाया और उसके बाद ठिकाने लगा दिया।

चंपावत पुलिस ने मंगलवार को पत्रकारों से मामले का खुलासा करते हुए कहा कि इसी साल 28 जनवरी को टनकपुर में रेलवे स्टेशन के पास कलमठ से एक अज्ञात महिला का शव बरामद हुआ था। पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद अज्ञात के विरूद्ध अभियोग पंजीकृत कर लिया।

इसके साथ ही पुलिस ने मामले के खुलासा के लिये एक टीम का गठन कर दिया। पुलिस ने शव की शिनाख्त के साथ ही महिला के संबंध में कई प्रयास किये लेकिन कोई सफलता हाथ नहीं लगी। इसके बाद पुुलिस ने उप्र सीमा से सटे थानों से संपर्क साधा।

उप्र बरेली के भोजीपुरा से पुलिस को महिला की गुमशुदगी के बारे में सूचना मिली। पुलिस ने भोजीपुरा पुलिस से संपर्क साधा तो शव की शिनाख्त मुस्कान पत्नी रिजवान निवासी ग्राम घंघोरा घंघोरी, थाना भोजीपुरा, बरेली, उप्र के रूप में हुई।

इसके बाद पुलिस ने रिजवान को हिरासत में ले लिया और पूछताछ की तो उसने अपना अपराध कुबूल कर लिया। उसने पुलिस को बताया कि अवैध संबंध के शक में उसने अपनी पत्नी की हत्या की है। वह मुस्कान को 26 जनवरी को टनकपुर घुमाने के बहाने लाया और रात को दोनों एक होटल में रूके।

अगले दिन 27 जनवरी को रेलवे स्टेशन से दूर पटरी के पास ले जाकर चुन्नी से मुस्कान का गला घोंट दिया। साथ ही शव कलमठ में छिपाकर फरार हो गया। आरोपी ने पुलिस को यह भी बताया कि मुम्बई में हाजी अली दरगाह के दर्शन के बहाने ले जाकर वह मुस्कान को समुद्र में धक्का देकर मारना चाहता था लेकिन भीड़भाड़ को देखते हुए वह अपने मिशन में सफल नहीं हो पाया। पुलिस ने अंत में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *