केंद्र का सदन या सदन के बाहर विपक्ष की आवाज दबाने का प्रयास:प्रतिभा

शिमला। हिमाचल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सांसद प्रतिभा सिंह ने देश में लोकतंत्र कि रक्षा के लिए लोगों को जागरूक करने की बहुत आवश्यकता हैं क्योंकि केंद्र सरकार सदन या सदन के बाहर विपक्ष की आवाज दबाने का प्रयास कर रही है।

सिंह ने बताया कि आज देश में विपक्ष को सदन हो या सदन के बाहर हो बोलने नहीं दिया जा रहा है। विपक्ष इसके खिलाफ लगातार आंदोलन कर रहा है। लोकतंत्र बचाने के इस अभियान में 18 अन्य दल कांग्रेस के साथ हैं। इस अभियान के तहत जिलाधिकारी के कार्यालय के समक्ष धरना प्रदर्शन करने को कहा है।

उन्होंने कहा है कि कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो पहल के बाद अब जय भारत सत्याग्रह को भी सफल बनाने की जिम्मेवारी कांग्रेस के सभी नेताओं व कार्यकर्ताओं की हैं। श्री राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द होने के बाद हिमाचल प्रदेश में यह सत्याग्रह 15 अप्रैल से शुरू होगा जो 20 अप्रैल तक चलेगा। उन्होंने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के दिशा निर्देश पर जय भारत अभियान तय सीमा में ही पूरा किया जाना हैं।

उन्होंने कहा कि इस अभियान में पार्टी के सभी वरिष्ठ नेताओं, विधायकों, पूर्व विधायकों सहित पार्टी के सभी पदाधिकारियों व अग्रणी सगंठनों के पदाधिकारियों की उपस्थिति अनिवार्य की गई हैं। उन्होंने कहा कि इस अभियान में प्रबुद्ध वर्ग, सभी सहयोगी दलों के नेताओं को भी आमंत्रित किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने सदन में भी अदानी को लेकर पीएम से सवाल किए, लेकिन कोई जवाब नही दिया गया। इसके खिलाफ चलाए गए आंदोलन को दबाया जा रहा है। इसी कड़ी में कांग्रेस अब 15 से 20 अप्रैल तक प्रदेश के हर जिले में जय भारत अभियान चलाएगी।

सिंह ने कहा की वह स्वयं भी इस अभियान में जहां संभव होगा शामिल होंगी। उन्होंने कहा कि 20 अप्रैल को वह मण्डी में इस अभियान में शिरकत करेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *