बदरीनाथ धाम में सीजन की पहली बर्फबारी, सफेद चादर में लिपटी बदरीपुरी

प्रसिद्ध तीर्थ बदरीनाथ धाम में देर रात से बर्फबारी जारी है. बर्फबारी से बदरीपुरी पूरी तरह से सफेद चादर में लिपट गई है. धाम में सीजन की पहली जबरदस्त बर्फबारी से यहां के नजारे काफी खूबसूरत नजर आने लगे हैं. वहीं, श्रद्धालुओं में भी बर्फबारी को लेकर काफी उत्साह नजर आ रहा है. बर्फबारी से बदरीनाथ धाम में ठंड काफी बढ़ गई है.

बता दें इस समय बदरीनाथ धाम की यात्रा अपने अंतिम दौर में चल रही है. बदरीनाथ धाम के कपाट 19 नवंबर को बंद होने हैं. इस बीच यहां मौसम ने करवट बदली है. बर्फबारी शुरू होने के चलते तापमान लुढ़क गया है. बदरीनाथ धाम में मौसम पूरी तरह से सर्द हो चुका है. बदरीनाथ धाम में कड़ाके की ठंड और बढ़ गई है.

बदरीनाथ धाम पहुंचे तीर्थयात्री बर्फ़बारी को देख ख़ासे रोमांचित हो रहे हैं. धाम में पड़ रही कड़ाके की ठंड के बावजूद भी बर्फ़बारी का आनंद उठाने लोग बाहर निकल रहे हैं. तीर्थयात्रियों का कहना हैं कि उन्हें उम्मीद ही नहीं थी कि यहां पहुंचकर उन्हें बर्फ़ देखने को मिलेगी. मंदिर के आसपास क़रीब डेढ इंच बर्फ़ जमी हुई है. बता दें चमोली में लगातार दो दिन से मौसम बदल रहा है. ऊंचाई वाले इलाकों में लगातार बर्फबारी जारी है. निचले इलाकों में दिन में धूप खिलने से ठंड से थोड़ी बहुत राहत भी मिल रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *