मुख्यमंत्री की विधानसभा में नालियों से सरकारी किताबों का मिलना दुर्भाग्यपूर्ण

देहरादून: आम आदमी पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी अमित जोशी ने एक बयान जारी करते हुए राज्य सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

मुख्यमंत्री की विधानसभा में नालियों से सरकारी किताबों का मिलना दुर्भाग्यपूर्ण , दोषियों पर तुरंत कार्रवाई करें मुख्यमंत्री : अमित जोशी प्रदेश मीडिया प्रभारी आप।

उन्होंने कहा कि पूरी सरकार 2 दिनों से हल्द्वानी में अपने कार्यक्रमों में व्यस्त है और मुख्यमंत्री की विधानसभा में शिक्षा के नाम पर भद्दा मजाक किया जा रहा है। अमित जोशी ने चंपावत के पाटी ब्लॉक के पोखरी गांव के नाले में सरकारी पाठ्य पुस्तकें के फेंके जाने को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है।

उन्होंने कहा कि एक ओर तो सरकार उच्च शिक्षा और अच्छी शिक्षा की बात करती है और दूसरी ओर सरकारी विद्यालयों में बांटी जाने वाली किताबों को नालियों से बरामद किया जा रहा है।

इससे बड़ा दुर्भाग्य इस प्रदेश का क्या हो सकता है और कैसे इस प्रदेश के नौनिहालों का भविष्य संवरेगा।

उन्होंने कहा कि ग्रामीणों को पाटि ब्लॉक के पोखरी गांव में सड़क से लगे नाले में पाठ्यपुस्तक मिली जिसके बाद ये मामला सबके संज्ञान में आया।

यह सभी फेंकी गई किताबें कक्षा 6 से 8 तक की हिंदी ,गणित और विज्ञान विषय की किताबें हैं जिन्हें छात्रों को बांटा जाना था।

अमित जोशी ने आगे कहा कि आम आदमी पार्टी इस पूरे मामले की गंभीरता को देखते हुए मुख्यमंत्री धामी जी से यह मांग करती है कि आप चुनाव के बाद अपने कार्यक्रमों में व्यस्त हैं जबकि आपने चंपावत की जनता से कई वायदे किए हैं ,लेकिन आप के वादे किस तरीके से नाली से बरामद होंगे जनता को आपसे ऐसी अपेक्षा नहीं थी।

इसलिए मुख्यमंत्री को इस मामले में तुरंत गंभीरता दिखाते हुए दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए ,ताकि नौनिहालों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वालों को कड़ी से कड़ी सजा मिल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *