कोरोना ब्रेकिंग : आज दोपहर तक 10 संक्रमित नये, प्रदेश में संख्या हुई 132

कोरोना ब्रेकिंग : आज दोपहर तक 10 कोरोना संक्रमित नये, प्रदेश में संख्या हुई 132

देहरादून। उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के मरीज निरन्तर बढ़ते ही जा रहे हैं। आज दस नये कोरोना पाजिटिव के मामले सामने आए हैं जिन्हें मिलाकर उत्तराखंड में अब तक 132 मरीज कोरोना संक्रमित हो चुके हैं, इनमें 54 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं।

बुधवार को मिले संक्रमित मामलों में टिहरी में पांच, उत्तरकाशी में दो, अल्मोड़ा और हरिद्वार में एक-एक, ऊधमसिंह नगर में चार, नैनीताल जिले में दो संक्रमित मरीज मिले। वहीं रात में टिहरी और देहरादून में चार केस मिले।

उत्तरकाशी में 32 वर्षीय संक्रमित युवक वीरपुर डुंडा का रहने वाला है और कुछ दिन पहले दिल्ली से लौटा था। वहीं जिले में मुंबई से लौटे 29 वर्षीय युवक में भी कोरोना की पुष्टि हुई।

टिहरी में मिले सभी पांच संक्रमित मुंबई से लौटे हैं।

हरिद्वार जनपद में रुड़की के महानपुर निवासी 38 वर्षीय व्यक्ति मुंबई से आया था। हाल ही में ग्रीन जोन में शामिल किए गए हरिद्वार जिले में 32 दिन के बाद कोरोना का मामला सामने आया।

ऊधमसिंह नगर जनपद में रुद्रपुर निवासी 29 वर्षीय युवक, किच्छा निवासी 35 वर्षीय और जसपुर में 21 साल के दो युवक कोरोना संक्रमित मिले। ये चारों संक्रमित मरीज गुरुग्राम, मुंबई और गुजरात से लौटे थे।

फिलहाल स्थिति को बिगाड़ने में सरकार की तैयारियाँ नाकाफी थी और प्रवासियों को बुलाने से पहले की गयी तैयारी अपरिपक्वता को दर्शा रही है।

निरंजनपुर सब्जी मंडी में निकला आढ़ती कोरोना पॉजिटिव?

देहरादून के पटेल नगर माजरा स्थित निरंजनपुर सब्जी मंडी में एक आढ़ती की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

यह भी बताया जा रहा है कि उक्त व्यक्ति मंडी में आढ़ती का काम करता है। बुखार और खांसी की दिक्कत के चलते उसे 19 मई को महंत इंद्रेश अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहाँ 20 मई को व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव निकली।

सूत्रों की मानें तो डीआईजी ने सीओ सदर अनुज कुमार को तुरंत आढ़ती के संपर्क में आए लोगों की पहचान करने के निर्देश भी दिए गये हैं। आशंका व्यक्त की जा रही है की यदि इसके सम्पर्क ट्रेसिंग में ज्यादा पाये गये तो एक-दो दिन में मंडी बंद कर काम भी करवाया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *