पंंचायत दिवस पर कल प्रधानमंत्री मोदी करेंगे ग्राम पंचायत को सम्बोधित

पंंचायत दिवस पर कल प्रधानमंत्री मोदी करेंगे ग्राम पंचायत को सम्बोधित

देहरादून। जिला पंचायत राज अधिकारी एम जफर खान ने अवगत कराया है कि माननीय प्रधानमंत्री भारत सरकार राष्ट्रीय पंचायत दिवस 24 अप्रैल 2020 के अवसर पर प्रातः 11:00 से 12:00 तक पंचायतों को टेलीकास्ट /वेबकास्ट के माध्यम से संबोधित करेंगे।

इस मौके पर मा प्रधानमंत्री पंचायत नियोजन एवं विकास कार्यों के बेहतर विश्लेषण एवं क्रियान्वयन हेतु *ई- ग्राम स्वराज* एप्लीकेशन तथा राजस्व विभाग, पंचायती राज विभाग एवं भारतीय सर्वेक्षण विभाग की साझेदारी में संचालित किए जाने वाला कार्यक्रम *स्वामित्व* नाम की केंद्रीय सेक्टर योजना का उद्घाटन भी करेंगे। इसके अतिरिक्त माननीय प्रधानमंत्री पंचायती राज मंत्रालय द्वारा विभिन्न पंचायत पुरस्कार जैसे नानाजी देशमुख, राष्ट्रीय गौरव पुरुष, उत्कृष्ट ग्राम पंचायत विकास योजना और चाइल्ड फ्रेंडली पुरस्कार की भी उक्त कार्यक्रम में घोषणा करेंगे। इसके साथ ही माननीय प्रधानमंत्री कोविड-19 महामारी की रोकथाम एवं नियंत्रण हेतु उल्लेखनीय कार्य करने वाले ग्राम पंचायत/ क्षेत्र पंचायत/ जिला पंचायत के मा निर्वाचित प्रतिनिधियों से भी वार्ता करेंगे।

जिला पंचायतराज अधिकारी ने जनपद के समस्त उप जिलाधिकारियों और खंड विकास अधिकारियों को अपने – अपने अधीनस्थों को भी अपने स्तर पर निर्देशित करने की अपील की है। साथ ही कारोना महामारी को देखते हुए कार्यक्रम में सामाजिक दूरी (सोशल डिस्टेंसिंग) का अनुपालन करने की भी अपेक्षा की गई है।


(जि. सू. अधिकारी, देहरादून)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *