कल 5 अप्रैल रात्रि 9बजे, 9मिनट के समय पूर्ण शटडाउन नहीं

प्रधानमंत्री मोदी के लाइट बंद व
करो दीपों से उजियारा, एकता प्रदर्शन पर उत्तराखण्ड ऊर्जा विभाग एलर्ट

जनता में है अति उत्साह

देहरादून। उत्तराखंड ऊर्जा सचिव की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि देश में कोरोना वायरस (covid-19) संकट की इस घड़ी में एकता बनाये रखते हुये पूर्ण मनोबल बनाये रखने के उद्देश्य से लोक प्रिय प्रधानमंत्री मोदी के आवाह्न को दृष्टिगत रखते हुये आज मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत द्वारा एहतियाती कदम उठाते हुये तीनों निगमों को ग्रिड के सफल संचालन को बनाये रखने हेतु दिशानिर्देश जारी किये गये।

विज्ञप्ति के अनुसार कल 5 अप्रैल रात्रि 8:57 से विद्युत उत्पादन क्षमता को उस समय के लोड कम होने के साथ साथ कम किये जाने तथा 9:7 बजे परियोजनाओं का उत्पादन फिर बढ़ाया जाना शुरु किया जायेगा ताकि ग्रिड पर इसका कोई प्रतिकूल प्रभाव न पड़े और उसके संचालन में व्यवधान न आये और सामान्य स्थिति बनी रहे।

विज्ञप्ति मे यह भी स्पष्ट किया गया कि उस समय केवल घरेलू लाइनों को ही उपभोक्ताओं द्वारा स्वयं बन्द किया जाना है तथा अन्य घरेलू उपकरण फ्रिज आदि नहीं बन्द करने हैं। इस समय स्ट्रीट लाइनों सहित आवश्यक सेवाएं अस्पताल, पुलिस, म्युनिस्पिल सेवाएँ आदि सामान्य रूप से चलती रहेंगी।

मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश जारी किए हैं कि इस समय ऊर्जा निगम के अधीक्षण अभियंता से लेकर अवर अभियन्ता तक के सभी अधिकारी टीम सहित अपने अपने उपसंस्थानों पर चौकस रहेंगे। इस समय स्टेट लोड डिस्पैच सेन्टर (SLDC) के दिशा निर्देशन के अनुसार विद्युत संचालन जारी रहेगा तथा पिटकुल व यूपीसीएल द्वारा अपना कोई शटडाउन नहीं लिया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *