तीन साल में भी पूरा नहीं हुआ 17 करोड़ का टाउन हॉल

मसूरी – देहरादून विकास प्राधिकरण की कार्यप्रणाली एक बार फिर सवालों के घेरे में है. शहर में तीन साल से टाउन हॉल का निर्माण प्राधिकरण द्वारा किया जा रहा है. लेकिन प्राधिकरण के अधिकारियों की लापरवाही और ठेकेदार की सुस्त गति से निर्माण कार्य समय से पूरा नहीं हो पाया है.

बता दें कि मसूरी में 17 करोड़ 20 लाख की लागत से 2016 में टाउन हॉल का निर्माण कार्य शुरू हुआ था. इस कार्य को नवंबर 2017 में पूरा होना था. लेकिन कार्य पूरा नहीं होने से प्राधिकरण ने निर्माणदायी संस्था को नंवबर 2018 तक कार्य पूरा करने का समय दे दिया. मगर कार्य की गति को देखकर लगता नहीं है कि टाउन हॉल का कार्य नियत समय पर पूरा हो जाएगा. निर्माणदायी संस्था का कार्य कछुवा गति से चल रहा है. इससे स्थानीय लोगों में प्राधिकरण के कार्य को लेकर भारी नाराजगी है. वहीं टाउन हॉल के  निर्माणकार्य की गुणवत्ता को लेकर भी सवाल उठाये जा रहे हैं.

इस बारे में एमडीडीए मसूरी के सहायक अभियंता एसएस रावत ने कहा कि टाउन हॉल का निर्माण समय पर पूरा नहीं हो पाने के कारण और एक साल का समय दिया गया है. इसी वर्ष नवंबर माह में इसे पूरा कर लिया जाना है. उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य की गुणवत्ता सही है क्योंकि इसमें रूड़की रिसर्च इंस्टीट्यूट थर्ड पार्टी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *