दुस्साहस : एमडीडीए की टीम जाते ही संगठित भूमाफियाओं ने ढक दिया बोर्ड और फैलाने लगे फिर मायाजाल

हमारी खबर का एक्शन, एमडीडीए ने की तत्काल की कार्यवाही, लगाया बोर्ड

…औरअब हो रहा अवैध निर्माण, निगम की सड़क तोड़ बनायी जा रही पुलिया !
नवादा मित्तल भट्टे पर हो रही अवैध प्लाटिंग का खेल जारी!
डीएम मैडम कब लगायेंगी विवादित जमीन की नाजायज़ बिक्री पर रोक?
क्या ऐसे ही गुमराह होकर लुटते रहेंगे पहाड़ के भोले-भाले लोग?
 (पोलखोल तहलका की भू माफियाओं पर नजर-2)

देहरादून। विगत दो दिन पूर्व चर्चित नवादा भट्टे पर हो रही अवैध प्लाटिंग के बारे में समाचार प्रकाशित होते ही एमडीडीए की टीम एक्नेशन में आयी और जनहित में नियम विरुद्ध की जा रही अवैध प्लाटिंग से लोंगो को सचेत करने के लिए “सार्वजनिक सूचना” का बोर्ड लगा दिया था। हांलाकि सूत्र बताते हैं कि‌ जब एमडीडीए टीम जी के नेतृत्व में मौके पर पहुंची तो वहां उपस्थित प्रापर्टी डीलरों की भीड़ ने सरकारी कार्य में बांधा पहुंचाने का भरसक प्रयास किया और टीम से बोर्ड ने लगे के लिए जिद्दो जहद भी की।

मजेदार बात यह है कि अभी एमडीडीए टीम बोर्ड लगाकर ही गई कि वहां उपस्थित तथाकथित भूमाफियाओं के द्वारा उक्त बोर्ड को ढक दिया गया ताकि उनके मंसूबों पर पानी न फिरे और पहाड़ की भोली भाली जनता को गुमराह करके  उन्हें विवादित भूमि भिड़ाई जा सके!
ज्ञात हो कि उक्त भट्टे की जमीन के सम्बंध में अनेकों वाद स्वामित्व को लेकर तहसील से लेकर उच्च न्यायालय तक विचाराधीन हैं। यही नहीं अभी हाल ही में एक चर्चित प्रकरण में भी जिसमें दर्जनों नामचीन लोगों की गिरफ्तारियां हो चुकी हैं तथा कुछ और भी हस्तियां संदिग्ध है जो कभी भी गिरफ्त में आ सकते हैं क्योंकि इन जमीनों के प्रकरणों में आए दिन नये नये खुलासे होते ही रहते हैं।
उल्लेखनीय तथ्य यहां यह है कि इस भट्टे में हो रही अवैध प्लाटिंग का लेआउट प्लान भी स्वीकृत नहीं कराया गया है और ना ही विवादों और स्वामित्व के चलते की जा रही खरीद फरोख्त में नये लिटीगेंट जो बोनाफाइड खरीदार कहलायेंगे वे सब भी अपने सपनों का आशियाना बनाने से पहले ही फंस चुके होंगे वहीं दूसरी ओर अपना काम बनता भाड़ में जाए जनता की कहावत की तरह भू-माफिया अपना उल्लू सीधा करके बारे न्यारे करके चम्पत हो जायेंगे?
एमडीडीए क्या इन दुस्साहसी लोंगो के विरुद्ध कोई कड़ी कार्यवाही अमल में लायेगा? जिन्होंने उसके जनहित में लगायें गये बोर्ड को ढक कर छिपा दिया है? तथा निगम की सड़क पर किया जा रहा अवैध अतिक्रमण,बनाई जा रही अवैध रूप से पुलिया।
देखना यहां गौर तलब होगा कि तेज तर्रार डीएम महोदया क्या जनहित में इस विवादित और अनुचित अवैध प्लाटिंग व खरीद फरोख्त पर रोक लगाती हैं या फिर नये नये विवादों में उलझते लोंगो को यूं ही देखती रहेगीं?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *