बदरीनाथ-केदारनाथ में बर्फबारी, चारधाम यात्रा पर उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में अपडेट; सड़क पर गुज सकती रात

बदरीनाथ के बाद केदारनाथ में सीजन की पहली बर्फबारी, उत्तराखंड मौसम पूर्वानु9मान में चारधाम यात्रा पर बड़ा अपडेटउत्तराखंड चारधाम यात्रा पर मौसम पर बड़ा अपडेट सामने आया है। बदरीनाथ के बाद के केदारनाथ धाम में भी सीजन की पहली बर्फबारी हुई है।

उत्तराखंड में आने वाले कुछ दिन चारधाम यात्रा रूट पर तीर्थ यात्रियों की परीक्षा लेने वाले हैं। उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में येलो अलर्ट जारी किया गया है।  चारधाम यात्रा रूट पर तीर्थ यात्रियों की थोड़ी सी भी लापरवाही भारी पड़ सकती है।

ऐसे में तीर्थ यात्रियों से अपील की जाती है कि वह अपने गंतव्य में तय समयसीमा पर पहुंचने का प्रयास करें। ऐसा नहीं करने पर तीर्थ यात्रियों की रात सड़क पर गुजर सकती है, क्योंकि पर्वतीय इलाकों में रात को वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से प्रतिंबध है।

किसी भी परेशानी से बचने के लिए उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान का अपडेट जरूर लें। आपको बता दें कि चार धाम यात्रा की शुरुआत होने के साथ ही यूपी, एमपी, राजस्थान, दिल्ली-एनसीआर, पश्चिम बंगाल सहित   देश के अन्य राज्यों से तीर्थ यात्रियों की भारी भीड़ दर्शन करने को पहुंच रही है।

सीएम पुष्कर सिंह धामी सरकार की ओर से तीर्थ यात्रियों की यात्रा को सुगम बनाने के लिए यात्रा रूट पर अतिरिक्त पुलिसबल भी तैनात किया गया है।  उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान की बात मानें तो उत्तराखंड में मानसून विदाई के कगार पर खड़ा है।

उत्तराखंड में पोस्ट मानसून के दौरान जमकर बारिश होने के आसार हैं, जिसकी वजह से भूस्खलन के खतरे को भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। उत्तराखंड में 15 अक्तूबर से पश्चिमी विक्षोभ का असर दिखाई देना शुरू हो जाएगा।

आईएमडी की ओर से जारी मौसम पूर्वानुमान में 15 अक्तूबर से लेकर  16, 17 और 18 अक्तूबर के लिए मौसम पर येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने मैदानी इलाकों में हल्की बारिश की संभावना जताई है, जबकि पहाड़ी इलाकों में ओलावृष्टि को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया  है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *