पिटकुल – रुड़की 132 केवी सब स्टेशन में 70 प्रतिशत झुलसा एक और इसी परिवार का कर्मचारी राजन? गम्भीर हालत में एम्स में भर्ती: हालत चिंताजनक!

…क्या वास्तव में हर महीने सीएम और सचिव को देना पड़ता है चढ़ावा या फिर इनके नाम पर ज्यादा कमाई का खेल?

आखिर यह ऐसी क्या सांठ-गांठ या केमिस्ट्री है चीफ व एमडी में?
बिजली चोरी की अवैध मोटी कमाई से फुर्सत मिले तब तो उठायें एसडीओ, जेई, चीफ इंजीनियर सहित एमडी फोन!
दसों साल से इसी डिवीजन‌ में है ये जेई साहब? पूरा गैंग इकट्ठा है?
ईई साहब भी पूरी सच्चाई न बताकर, टाल रहे ठेकेदार पर!
तो फिर स्वीचयार्ड में क्या करवा रहे थे अवैध रूप से साहब?

बिजली चोरी के खेल में रुड़की -लक्सर लाईन भी हुई ब्रेक तथा लाखों की सीटी डेमेज

भगवानपुर – 40 एमवीए पावर ट्रांसफार्मर के गड़बड़झाले में एमडी की चुप्पी में लग रहा है झोल!

करोड़ों का खेल खेलने का प्रपंच?

(पोलखोल ब्यूरो)
रुड़की (हरिद्वार)/देहरादून। भ्रष्ट व घोटालेबाजों की लूट-खसोट और लापरवाही के चलते आज दिन में लगभग 12 बजे पिटकुल के रुड़की डिवीजन के रामनगर 220 केवी सब स्टेशन के बिजलीघर में एक और कर्मचारी बुरी तरह झुलस गया। उक्त कर्मचारी राजन जो गार्ड बताया जा रहा है तथा यह भी बताया जा रहा है कि उक्त राजन से साहब लोग‌ गैर कानूनी रूप से काम लें रहे थे क्योंकि उसकी‌नियुक्ति की तिथि समाप्त हो चुकी थी, को गम्भीरावस्था में एम्स रिषीकेश में भर्ती कराया गया है जहां उसका उपचार चल रहा है।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उक्त कर्मचारी राजन के ही परिवार का ही एक व्यक्ति चार पांच साल पहले इसी प्रकार शिकार हो गया था और मौत के मुंह में समा चुका है। शर्मनाक बात यहां यह है कि सम्बंधित डिवीजन में एक चर्चित एसडीओ जो दस पन्द्रह वर्षों से बिजली चोरी का मास्टर माइंड होने के कारण इसी डिवीजन में तैनात हैं, तथा जेई साहब तो साहब हैं ही जिन्हें भी महारथ के कारण यहीं रखा जाता है।।
 अधिशासी अभियन्ता कुमार के अनुसार उक्त घटना 11:30 बजे की है तथा राजन पचास प्रतिशत से कम झुलसा है। उनके अनुसार उक्त कर्मचारी ठेकेदार का है पिटकुल का नहीं। जबकि यह बात गले उतरने वाली नहीं है है, गलती व लापरवाही किसी को एक ही परिवार का दूसरा व्यक्ति वफादारी और साहब के कहने में बिना सुरक्षा किट के आहत तो हो ही गया।
ज्ञात हो कि इसी राजन के ही परिवार का एक व्यक्ति मोहित 2018 में झुलस कर दम तोड़ चुका था। उक्त राजन की दो तीन वर्ष पूर्व ही शादी हुई,तथा एक छोटा बच्चा है।

बिजली चोरी के खेल में आज रुड़की -लक्सर लाईन भी हुई ब्रेक तथा लाखों की सीटी डेमेज

उल्लेखनीय तो यहां यह भी है कि आज ही शाम को रुड़की-लक्सर लाईन भी ट्रिप कर गयी और करेंट ट्रांसफार्मर (सीटी) भी डेमेज हो गयी।
जानकारों और विशेषज्ञों की मानें तो यह करोड़ों की बिजली चोरी के खेल में ऐसा होता है मीटरिंग में हेराफेरी जो महीने अंत व शुरुआती में गुल खिलाकर करोड़ों के बारे न्यारे नीचे से ऊपर तक अर्थात लाइनमैन से ऊर्जा सचिव और ऊर्जा मंत्री तक अनुपात में हर माह बंटते है कहा जाता? ये बात इस लिए स्वत: ही‌ स्पष्ट हो रही है कि जब‌ पूर्व सचिव आईएएस राधिका झा ने स्वयं चोरी पकड़ी थी तब और किसी का क्या कहना, वह मामला भी आज तक अज्ञात वास में दबा हुआं है।
यही डिवीजन ऐसा बताया जा रहा है जहां सबसे अधिक बिजली का चोरी कराया जाना बताया जाता है। क्योंकि इस क्षेत्र में फर्निश इंडस्ट्री के माफियाओं तले सबके सब नतमस्तक हैं। इस बिजली चोरी के खेल का मास्टर माइंड यहां के चीफ इंजीनियर भी बताये जा रहे है‌जो ताना-बाना बिछाने में और घोटालों के पहले से ही महारथी हैं तभी तो दोनों निगमों (पिटकुल व यूपीसीएल) के एमडी के आंख के तारे हैं।

भगवानपुर – 40 एमवीए पावर ट्रांसफार्मर के गड़बड़झाले में एमडी की चुप्पी से लग रहा झोल!

करोड़ों का खेल खेलने का प्रपंच?

भगवानपुर 40 एमवीए पावर ट्रांसफार्मर पिछले लगभग तीन चार माह से लापता है और घोटालों में फंसा हुआ बेचारा गैर कानूनी ढंग से हरिद्वार सिडकुल में कैद रखा है। परंतु एमडी के खासमखास चीफ इंजीनियर साहब से मोटी रकम का लेन देन जो होना है शायद इसीलिए तो एमडी पिटकुल एक्शन में वेल्श दिखाई पड़ रहे हैं। की बार समाचारों की सुर्खियां बन चुका है मामला, परंतु सीएम से सचिव‌और एमडी के कान पर नहीं रेंगी जूं या किया जा रहा गुमराह?
…क्या वास्तव में हर महीने सीएम और सचिव को देना पड़ता है चढ़ावा या फिर एंके नाम पर ज्यादा कमाई का खेल? यदि ऐसा नही है तोएक्शन क्यों नहीं? देखना यहाँ गौरतलाव होगा कि एस समाचार पर चुप्पी देखने को मिलेगी या फिर होगा कोई एक्शन ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *