बागेश्वर में तेंदुए के आतंक के चलते स्कूल व कालेज बंद करने के निर्देश

बागेश्वर/नैनीताल। उत्तराखंड में तेंदुए का आतंक दिनों-दिन बढ़ता जा रहा है। तेंदुआ बच्चों व महिलाओं को लगातार अपना शिकार बनाता जा रहा है। बागेश्वर जिले के गरूड़ तहसील के अमस्यारी में हालात इतने गंभीर हो गये हैं कि जिला प्रशासन को स्कूल और कालेज को बंद करने के निर्देश देने पड़े हैं।

बागेश्वर की जिलाधिकारी अनुराधा पाल की ओर से जारी आदेश में कहा कहा गया है कि गरूड़ तहसील के अमस्यारी क्षेत्र में विगत एक सप्ताह से तेंदुए (स्थानीय भाषा में बाघ) का आतंक बना हुआ है। विगत 24 अगस्त को अमस्यारी राजकीय इंटर कालेज की एक छात्रा को तेंदुए ने हमला कर घायल कर दिया था।

यही नहीं आज यानी 29 अगस्त को तेंदुआ पुनः विद्यालय परिसर में विचरण करता हुआ दिखायी दिया है। इससे क्षेत्र में दहशत में व्याप्त है। अमस्यारी इंटर कालेज एसएमसी के अध्यक्ष की ओर से भी जारी पत्र में में तेंदुए के आतंक का उल्लेख किया गया है।

पाल के अनुसार छात्र-छात्राओं की सुरक्षा को देखते हुए अमस्यारी प्राथमिक विद्यालय और इंटर कालेज को बुधवार 30 अगस्त को बंद रखने का निर्णय लिया गया है। जिलाधिकारी की ओर से अधिकारियों को इस संदर्भ में आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिये गये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *