तहसील दिवस में आई 119 शिकायत में से 71 का जिलाधिकारी ने किया निस्तारण

चमोली।  उत्तराखंड के चमोली जिले में मंगलवार को जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने थराली ब्लाक सभागार में आयोजित तहसील दिवस में जनता की शिकायतें सुनी। दूर दराज से आए लोंगों से प्राप्त कुल 119 शिकायतो में से 71 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया गया।

खुराना ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि तहसील दिवस में दर्ज शिकायतों का प्राथमिकता पर निस्तारण किया जाए। उन्होंने कहा कि जिन कार्यों के लिए अतिरिक्त बजट की आवश्यकता है, उनको पूरा करने के लिए समयबद्धता के साथ कार्रवाई की जाए।

जिलाधिकारी खुराना ने कहा कि शिकायतों के समाधान की जिला स्तर पर नियमित मानिटरिंग की जा रही है। जिन शिकायत का निस्तारण शासन और निदेशालय स्तर से होना है, उनके समाधान के लिए भी उच्चाधिकारियों से रेगुलर संपर्क किया जा रहा है।

तहसील दिवस में लोल्टी, तलवाडी, चेपडों, रतगांव, हरमनी, पैनगड, सोलडुंग्री, बुरसोल, देवाल, कुलसारी, बैनोली आदि दूर दराज गांवों से पहुंचे फरियादियों ने अपने क्षेत्र में सड़क, शिक्षा, पेयजल, विद्युत, सोलर लाइट, क्षतिग्रस्त पैदल मार्ग, पुलिया निर्माण, मुआवजा, पीएम आवास, आर्थिक सहायता, थराली बाजार से जुड़ी विभिन्न समस्याएं/शिकायतें जिलाधिकारी के समक्ष रखी। ग्राम पंचायत सूना में भूस्खलन की समस्या और थराली-वाण मोटर मार्ग के उलंगरा में सडक के मलवे से खेती को नुकसान होने की शिकायत पर जिलाधिकारी ने लोनिवि को जियोलॉजिकल सर्वे कराके सुरक्षात्मक कार्य कराने के निर्देश दिए। सोल पट्टी के नौ ग्राम पंचायतों को जोडने वाले मोटर मार्ग पर कई स्थानों पर मलवा आने से दुर्घटना की संभावना पर सडक निर्माणदायी संस्थाओं को शीघ्र सडक से मलवे की सफाई करने के निर्देश दिए।

इस दौरान, थराली ब्लाक प्रमुख कविता नेगी, देवाल प्रमुख दर्शन दानू , नगर पंचायत अध्यक्ष दीपा भारती, क्षे.पं.सदस्य, ग्राम प्रधान एवं अन्य जन प्रतिनिधियों सहित डीएफओ सर्वेश कुमार दुबे, उप मजिस्ट्रेट रविंद्र ज्वांठा, परियोजना निदेशक आनंद सिंह, तहसीलदार प्रदीप नेगी और समस्त विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *