देहरादून में भारी वर्षा का क्रम जारी; चार मकान और चार दुकानें ध्वस्त

देहरादून:  देहरादून में भारी वर्षा का क्रम जारी है। सोमवार रात को हुई भारी बारिश के बाद से लगातार मूसलधार वर्षा जारी है। नदियां ऊफान पर हैं और जगह-जगह जल भराव की स्थिति है। मसूरी में आपदा जैसे हालात पैदा हो गए हैं। रातभर में मसूरी में रिकार्ड 250 मिमी वर्षा दर्ज की गई। दून के भी प्रमुख इलाकों में 100 मिमी से अधिक वर्षा दर्ज की जा चुकी है। ऋषिकेश, विकासनगर में भी भारी वर्षा का दौर जारी है।

लगातार हो रही बारिश के चलते सोमवार देर रात रायपुर क्षेत्र में पड़ते शांति विहार व सपेरा बस्ती के बीच बहने वाला नाला ऊफान पर आ गया। जिससे चार मकान और चार दुकानें ध्वस्त हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह मकानों में रह रहे लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला।

सभी व्यक्तियों को उनके घरों व दुकानों से बाहर निकाला

सूचना पर वह पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और तुरंत राहत कार्य शुरू किया। इस दौरान शांति विहार में दो मकान व दो दुकानें ध्वस्त हो गईं। वहीं सपेरा बस्ती के कई मकान प्रभावित हो रहे हैं। शांति विहार व नाले के दूसरी ओर सपेरा बस्ती में रहने वाले सभी व्यक्तियों को उनके घरों व दुकानों से बाहर निकाला गया।

शांति विहार में मदन सिंह नेगी व अवधेश मित्तल का मकान और दिनेश अग्रवाल व शमीम की दुकान ध्वस्त हुई है। वहीं सपेरा बस्ती में राजू व सुरेंद्र का मकान ध्वस्त हुआ है।

नदी-नालों के किनारे बसे क्षेत्र खतरे में, एसएसपी ने संभाला मोर्चा

वर्तमान में हो रही भारी बारिश के चलते जनपद के कई स्थानों पर भारी जल भराव की स्थिती उत्पन्न हो रही है। इसके साथ नदी नालों के किनारे बसे आबादी क्षेत्र में भी लगातार खतरे की स्थिती बनी हुई है।

एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने अधीनस्थों को ऐसे स्थानों पर अतिरिक्त संवेदनशीलता के साथ कार्य करते हुए ऐसे स्थानों से लोगों को सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट करने तथा लगातार भ्रमणशील रहते हुए लोगों को सतर्क करने के सम्बन्ध में निर्देश दिये हैं।

वहीं भारी बारिश के कारण नेहरू कालोनी थाना क्षेत्रान्तर्गत चंचल डेयरी के पास अत्यधिक जल भराव हो जाने के कारण यातायात बाधित हो रहा था। जिस पर थानाध्यक्ष नेहरू कालोनी द्वारा पुलिस बल के साथ तत्काल मौके पर पहुंचकर यातायात का सुचारू संचालन सुनिश्चित किया गया।

इसी प्रकार सोमवार देर रात्रि सुमन नगर में घरों में पानी घुस जाने की सूचना पर थानाध्यक्ष नेहरू कालोनी द्वारा मौके पर पहुंचकर लोगों को वहां से निकालकर सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट किया गया। इसी के साथ लगातार लाउड स्पीकरों के माध्यम से सभी जनसाधारण को सतर्क रहने हेतु कहा जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *