सिडकुल गौवंशीय अवशेष मामले का भंडाफोड़, उप्र के दो तस्कर गिरफ्तार

रूद्रपुर/नैनीताल।  उत्तराखंड की ऊधमसिंह नगर पुलिस ने पंतनगर के सिडकुल क्षेत्र में गौवंशीय पशुओं के अवशेष मिलने के मामले का भंडाफोड़ करते हुए उत्तर प्रदेश के दो तस्करों को गिरफ्तार किया है।

ऊधमसिंह नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) टीएस मंजूनाथ ने इस मामले का खुलासा करते हुए बताया कि 19 एवं 20 जून की रात को सिडकुल क्षेत्र में पारले कंपनी के पास नाले से गौवंशीय पशुओं के अवशेष मिले थे। इस घटना के बाद क्षेत्र में तनाव व्याप्त था।

पंतनगर पुलिस की ओर से गौवंशीय संरक्षण अधिनियम के तहत अभियोग पंजीकृत कर विशेष अभियान समूह (एसओजी) की अगुवाई में एक पुलिस टीम का गठन किया गया। पुलिस टीम ने सीसीटीवी कैमरों की मदद से आरोपियों की पहचान की। साथ ही आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये मुखबिरों को मुहित में लगा दिया।

पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी आज पुनः नयी घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं। इसके बाद रूद्रपुर रेलवे क्रासिंग से दो आरोपियों को इमरान और मोहम्मद अली का गिरफ्तार कर लिया गया। दोनों आरोपी उत्तर प्रदेश के रहने निवासी है। आरोपी बेहद शातिर किस्म के अपराधी हैं और दोनों पर 40 एवं 15 आपराधिक मामले दर्ज हैं।

उन्होंने बताया कि दो आरोपी नवाब नूर और दानिश फरार हैं।उन्होंने बताया कि चारों गिरोह में आपराधिक मामलों को अंजाम देते हैं। इस घटना को भी चारों आरोपियों ने अंजाम दिया। नवाब नूर गिरोह का सरगना है। पुलिस को पूछताछ में कई महत्वपूर्ण तथ्य हाथ लगे हैं। आरोपी आवारा पशुओं को मारकर उनका मांस बेच देते थे। नवाब नूर की कार से मांस की तस्करी की जाती थी।

उन्होंने कहा कि घटना के दिन आरोपियों ने दो आवारा गायों को पकड़ा और उनका निर्ममतापूर्वक वध कर दिया। गाड़ी में जगह कम होने के कारण आरोपियों ने सिर और पांवों को नाले में फेंक दिया। पुलिस फरार आरोपियों की तलाश कर रही है। आरोपी रूद्रपुर क्षेत्र में आज भी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे। आरोपियों के पास से घटना में प्रयुक्त उपकरण और एक अवैध तमंचा भी बरामद हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *