रोड पर बाइक स्टंट कर रही थी युवती सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल

देहरादून : रायपुर स्थित थानों रोड पर एक युवती बाइक पर स्टंट करती हुई नजर आई। वीडियो में युवती खतरनाक तरीके से दोनों हाथ छोड़कर और बिना हेलमेट बाइक चला रही थी। वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित होने पर रायपुर थाना पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए बाइक सीज कर दी है। जबकि युवती ने माफी मांगते हुए अब दूसरों को ऐसा न करने की अपील की है।

थानाध्यक्ष कुंदन राम ने बताया कि इंस्टाग्राम पर एक वीडियो प्रसारित हो रहा था, जिसमें एक युवती थानो रोड पर बिना हेलमेट और एक गाने पर रील बनाते हुए बाइक दौड़ा रही थी। इससे न सिर्फ उसकी बल्कि वहां से गुजरने वालों की जिंदगी को भी खतरा हो सकता था।

पुलिस ने जब बाइक का नंबर तलाशा तो वह ऊधमसिंहनगर के एक युवक की निकली। जब बाइक के बारे में पता किया तो जानकारी मिली कि बाइक सत्यम नाम के युवक के पास है, जो कि जोगीवाला क्षेत्र में रहता है। पुलिस ने सत्यम के बारे में जानकारी जुटाई तो उसने बताया कि बाइक पर रील पूजा निवासी गंगोली हाट पिथौरागढ ने बनाई।

शुक्रवार को पुलिस ने उसे रायपुर थाने बुलाया और बाइक सीज़ कर दी। इसके अलावा चालक के ड्राइविंग लाइसेंस को निलंबित करने के लिए रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेज दी। चौकी प्रभारी मालदेवता राजीव धारीवाल ने बताया कि युवती ने अपनी गलती स्वीकार करते हुए भविष्य में इस प्रकार की गलती न करने की बात कही है।

तीन दिन पहले भी स्टंट करते पकड़ी थी युवती

यातायात पुलिस ने तीन दिन पहले एक युवती को पकड़ा था। युवती का एक वीडियो सौडा सरोली से थानो जाने वाली रोड पर बाइक पर स्टंट करते हुए प्रसारित हो रहा था। युवती ने स्टंट करते हुए वीडियो भी इंटरनेट मीडिया पर अपलोड किया था। वीडियो पुलिस तक पहुंचा तो नंबर प्लेट के आधार पर पुलिस बाइक मालिक तक पहुंची और फिर युवती तक। पुलिस ने युवती और बाइक मालिक से माफी मंगवाई और बाइक को सीज कर दिया।

10 वाहन सीज, जुर्माना भी वसूला

रायपुर थाना पुलिस ने स्टंटबाजों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए 10 वाहनों को सीज कर दिया। सभी चालकों के ड्राइविंग लाइसेंस निलंबित करने के लिए रिपोर्ट भेजी है। वहीं, 15 वाहनों के चालान भी काटे। थानाध्यक्ष कुंदन राम ने बताया कि शुक्रवार को मालदेवता क्षेत्र में अभियान चलाकर बाइक स्टंट, रैश ड्राइविंग और यातायात के नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के विरुद्ध कार्रवाई की गई।

इस दौरान तेज गति से रैश ड्राइविंग करने वाले चार डंपर, एक कार, एक पिकअप और एक स्कूटी को सीज किया। इसके अलावा तीन बाइक को रैश ड्राइविंग व स्टंट करने पर सीज कर दिया। सभी चालकों के ड्राइविंग लाइसेंस को कब्जे में लेकर निलंबित के लिए भेजा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *