किसानों को नहीं मिल रहा बढ़ी एमएसपी का लाभ: अभय चौटाला

सिरसा।  इण्डियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के प्रधान महासचिव एवं ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने जो फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) बढ़ाया है वह कागजोंं तक सीमित है। किसान की फसल को सरकार एमएसपी पर खरीद ही नहीं रही है जिससे किसान को एमएसपी का लाभ नहीं मिल रहा है। किसान घोषित एमएसपी पर फसल को बेचने के लिए आंदोलन कर रहे हैं। सरकार आदोंलनरत्त किसानों को बेरहमी से लाठियों से पीट रही है और किसानों पर झूठे मुकद्दमें दर्जं कर रही है। ऐसे में सिर्फं कागजों में एमएसपी बढ़ाने का औचित्य क्या है?

चौटाला परिवर्तन यात्रा के 98 वें दिन सिरसा जिला के ऐलनाबाद विधानसभा क्षेत्र के कागदाना, गिगोरानी, नाथूसरी कलां आदि गावों में ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने गांव कागदाना में विकास कार्यों के लिए अपने स्वैच्छिक कोटे से दस लाख रूपए देने की घोषणा की। गावों में लोगों ने श्री चौटाला का फूल मालाएं पहना व ढोल नगाड़ों के साथ भव्य स्वागत किया।

चौटाला ने कहा कि केंद्र सरकार भाजपा सांसद बृज भूषण के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं कर रही। श्री बृज भूषण के खिलाफ कोई कार्रवाई न करने से लोग भाजपा सरकार से नाराज है और अखाड़ों में बेटियों को नहीं भेज रहे हैं। यह देश और प्रदेश के लिए बहुत दुर्भाग्य की बात है जिसका खामियाजा देश और प्रदेश को आने वाले समय में भुगतना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि स्वर्गीय जननायक चौ. देवीलाल के सपनों को साकार करेंगे। बिजली पानी का प्रबंध करेंगे, भ्रष्टाचार खत्म करेंगे। प्रदेश में इनेलो की सरकार बनते ही गावों को करोड़ों रूपए दूंगा जिससे गावों के विकास में कोई कमी नहीं आएगी। आज जो लूटेरे सत्ता में बैठ कर प्रदेश को दोनों हाथों से लूट रहे हैं उनको जेल की सलाखों के पीछे भेज देंगे और कमेरों का राज बना देंगे। आज स्थिति यह है कि बिजली के बड़े बड़े बिल आ रहे हैं,जबकि बिजली आती नहीं है। उन्होंने कहा कि यहां कई लुटेरे घूम रहे हैं। हर साल एक नया बहरूपिया समाजसेवी बनकर आपके बीच आता है। तुम इन लुटेरे समाजसेवियों को बुलाकर बस गऊशाला का चंदा ले लो।

उन्होंने कहा कि उनको परिवर्तन लाने के लिए हरियाणा प्रदेश के एक-एक गांव में जाना है इसलिए दोबारा इन गावों में जल्दी से नहीं आ सकेंगे और यह इजाजत आप सभी को देनी पड़ेगी ताकि आप का राज प्रदेश में बना सकूं। अभय सिंह चौटाला ने कहा कि भाजपा जजपा वालों से पीछा छुड़ाना चाहती है और हर रोज भाजपा का कोई न कोई बड़ा नेता जजपा के खिलाफ बयान देता है और इनकी जमकर बेइज्जती करता है। लेकिन जजपा वाले इतने बेशर्म हैं कि फि र भी इनसे चिपके पड़े हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *