धामी ने अशोक चक्र विजेता भवानी दत्त जोशी की शहादत को किया सलाम

चमोली। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चेपडो थराली पहुंचकर अशोक चक्र विजेता शहीद भवानी दत्त जोशी की स्मृति में आयोजित शौर्य महोत्सव का दीप प्रज्ज्वलित कर शुभारम्भ किया। धामी ने शहीद भवानी दत्त जोशी के स्मारक पर पुष्प चक्र अर्पित किए।

शहीद भवानी दत्त जोशी की शहादत को नमन करते हुए धामी ने कहा उत्तराखंड वीरों और शौर्य पराक्रम की भूमि है। मुख्यमंत्री ने अशोक चक्र विजेता शहीद भवानी दत्त शौर्य महोत्सव को राजकीय मेले का दर्जा देने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री धामी ने कहा उत्तराखंड सरकार जनता के हितों में हर क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य कर जनता का विस्वास जीतने में सफल हुई है । मुख्यमंत्री ने कहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सशक्त और विश्वसनीय नेतृत्व में आज दुनिया में भारत मान सम्मान बढ़ा है।

घोषणाएं : 

धामी ने कुलसारी मैदान में नदी कटाव हेतू बाढ सुरक्षा कार्य किए जाने , नारायणबगड व नन्दानगर में पार्किग, थराली अस्पताल का उच्चीकरण किया, नन्दानगर में उपनिबन्धक की स्वीकृति की घोषणा की ‌।

मुख्यमंत्री ने कहा कि नन्दा राज जात को भव्य बनाने के लिए विस्तृत योजना बनाई जाएगी। मानस खंड को धार्मिक यात्रा सर्किट से जोड़ने का कार्य किया जा रहा है ।

धामी ने कहा ब्रहमताल,सुपताल झलताल को पर्यटन में लाने के लिए विशेष योजना बनाई जाएगी। थराली में न्याय पंचायत स्तर पर महिला सेवा संग्रह केन्द्र तथा ग्रेडिंग पैंकिग यूनिट की योजना बनाई जाएगी थराली, ग्वालदम डाक बंगले का जीर्णोद्धार किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने 16.50 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। जिसमेें राइका सवाड तथा राइका बौरागाड में पुस्तकालय व कम्प्यूटर तथा शौचालय निर्माण के निर्माण के लिए 126.9 लाख, नन्दानगर बाजार में प्लास्टिक कूडा निस्तारण मशीन की व्यवस्था के लिए 17.41 लाख तथा घाट बाजार की बाढ सुरक्षा दीवार के लिए 350.98 लाख की योजनाओं का लोकापर्ण तथा राइका कुनीपार्था, राइका कुलसारी में पुस्तकालय, कम्प्यूटर कक्ष तथा शौचालय निर्माण के लिए 108.62 लाख, देवाल के हरनी में लौहसेतु निर्माण के लिए 474.39 लाख, नन्दानगर के सलबगड बूरा मोटर मार्ग के किमी 1 किमी से 5 किमी तक कि डामरीकरण के लिए 472.57 लाख तथा राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय के भवन निमार्ण के लिए 99.37 लाख की योजनाओं का शिलान्यास किया गया।

इस अवसर पर वरिष्ठ काबीना मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने कहा श्री धामी प्रदेश और जनता के हितों में लगातार जिस तरह से पूरी निष्ठा से कार्य कर रही है। उससे जनता का विस्वास और आशीर्वाद सरकार को मिल रहा है । थराली विधायक भूपाल राम टमटा ने कहा मुख्य मंत्री पुष्कर सिंह धामी जनता के हितों के कार्य के लिए समर्पित हैं ।

इस अवसर पर , जिला भाजपा अध्यक्ष रमेश मैखुरी, वीरांगना विमला जोशी, ले0कर्नल हरीश जोशी, मेला अध्यक्ष वीरेन्द्र जोशी, ब्लॉक प्रमुख कविता नेगी, सहित बड़ी संख्या में जनता मौजूद थीं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *