कांग्रेस को जय बजरंगबली बोलने पर आपत्ति होने लगी है: मोदी

तुमकुर।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कर्नाटक के तुमकुर मे एक चुनावी जनसभा में कांग्रेस पार्टी पर तुष्टीकरण की राजनीति करने का अरोप लगाते हुए फिर तगड़ा प्रहार किया और कहा कि “कांग्रेस को अब जय बजरंगबली बोलने पर भी आपत्ति होने लगी है।”

मोदी ने यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी अपनी तुष्टिकरण तथा वोट बैंक पॉलिटिक्स की गुलाम हो चुकी है।

उन्होंने कर्नाटक की 224 सदस्यीय विधान सभा चुनाव में भाजपा की मुख्य प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस पार्टी पर भ्रष्टाचार की राजनीति का भी आरोप लगाया और कहा कि जब कांग्रेस सत्ता में थी तो कमीशन के बना कोई डील नहीं होती थी। भाजपा सरकार देश में आधुनिक कारखाने लगा रही है और देश की सेना को सशक्त कर रही है। भाजपा सरकार तुमकुर में भी कई परियोजनाओं पर काम कर रही है।

गौरतलब है कि कर्नाटक में कांग्रेस के चुनाव घोषणा-पत्र में बजरंग दल पर पाबंदी लागने के वायदे को लेकर भाजपा उस पर लगातार हमलावार हो रही है। प्रधानमंत्री कांग्रेस की आलेचना में इससे पहले एक सभा में कहा था कि कांग्रेस पार्टी ने बजरंगबली को ताले में बंद करने का निर्णय लिया है।

उन्होंने कहा, ‘ जब रावण ने हनुमान जी को बंदी बनाना चाहा…लंका स्वाहा हो गयी! समझिए…ताले में बंद करने वालों का हाल क्या होगा?”

प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार इस सोच के साथ काम कर रही है कि विद्यार्थियों के पास डिग्री भी हो और उनके हाथ में कौशल तथा हुनर भी हो। इसके विपरीत कांग्रेस पार्टी राष्ट्रीय शिक्षानीति पर रोक लगा कर कर्नाटक के युवाओं के भविरूय को ताला लागाना चाहती है। उसे बर्बाद करना चाहती है।

मोदी ने आज तुमकुर की सभा में कर्नाटक में अपनी पार्टी की जीत का विश्वास जताते हुए कहा, ‘ ऐसी कांग्रेस कर्नाटक का कभी भी भला नहीं कर सकती है।

कर्नाटक के जन-जन के आशीर्वाद से डबल इंजन सरकार प्रचंड बहुमत से वापस आना निश्चित हो गया है।’ उन्होंने जनसभा की उपस्थित की ओर संकेत करते हुए कहा, ‘ सर्वे वाले देखेंगे तो पता चल जाएगा कि विजय किसकी तय है। जीत किसकी होने वाली है, ये दृश्य दिखाई दे रहा है।”

उन्होंने कहा कि पिछले 9 वर्षों में गांव और गरीब के लिए, किसान और नौजवान के लिए जितना काम हुआ है, वो पिछले 7 दशकों में नहीं हुआ है। कांग्रेस-जेडीएस (जनता दल :सेक्यूलर:) का पिछला रिकॉर्ड है कि उनके शासन में सबसे ज्यादा लूट गांव के हक के पैसे की होती है लेकिन जब भाजपा सरकार में होती है तो गांव और गरीब तेज गति से आगे बढ़ता है।

मोदी ने कहा कि कर्नाटक के चुनाव में “ जीडीएस का हर उम्मीदवार कांग्रेस का ही कैंडिडेट है। जेडीएस को दिया गया हर वोट कर्नाटक में निवेश को रोकेगा जबकि हमारा संकल्प कर्नाटक को नंबर-1 राज्य बनाना है।”

प्रधानमंत्री ने यह भी आरोप ऊपरी भद्रा परियोजना के मामले में कांग्रेस कभी गंभीर नहीं रही जबकि राज्य की सरकार इस पुरानी मांग को पूरा कर रही है। अपर भद्रा परियोजना के लिए इस बार के बजट में 05 हजार करोड़ रुपये रखे गए हैं।

उन्होंने कहा कि आज देश की 09 करोड़ महिलाएं सेल्फ हेल्प ग्रूप से जुड़ गई है। इन्हें हमारी सरकार ने बिना गारंटी 20 लाख रुपए तक की मदद सुनिश्चित की है।

मोदी ने कहा कि किसान सम्मान निधि योजना के जरिए किसनों के खाते में 2.5 लाख करोड़ रुपये सीधे भेजे जा चुके हैं। उनकी सरकार ने नारियल किसानों के हित में कदम उठाए हैं और इस सीजन के लिए कोपरा का न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी)बढ़ा दिया गया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी अपने समय में एमएसपी नहीं दिला पाती थी और किसानों की मांग की उपेक्षा करती रहती थी।

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार आने पर देश में 18 हजार गांव ऐसे थे जो बिना बिजली के18वीं सदी का जीवन जी रहे थे। इन गावों को 1000 दिन में बिजली देने का वायदा पूरा कर किया जा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *