पांच लाख रुपए का इनामी नक्सली विस्फोटक सहित गिरफ्तार

बीजापुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में पुलिस और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों ने एक संयुक्त कार्रवाई कर पांच लाख रुपए के इनामी नक्सली को विस्फोटक के साथ गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस अधीक्षक आजनेय वार्ष्णेय ने आज बताया की जिले में चलाये जा रहे नक्सल विरोधी अभियान के तहत भैरमगढ़ एरिया कमेटी सदस्य मीनू उर्फ़ मनोज एवं अन्य नक्सलियों के उपस्थित होने की सूचना पर जांगला थाना से निरीक्षक धर्माराम तिर्की के नेतृत्व में जिला बल के जवान और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 222 बटालियन के जवानों की संयुक्त टीम सर्चिंग पर निकली थी।

फुल्लोड पटेलपारा के पास जवानों को देख चार से पांच लोग भागने लगे, तभी पुलिस दल द्वारा घेराबंदी कर एक व्यक्ति को पकड़ा गया, जिसके बाद जवानों ने पूछताछ की तो मीनू उर्फ़ मनोज निवासी स्कूलपारा पल्लेवाया एवं भैरमगढ़ एरिया कमेटी सदस्य होने की बात कबूली। इस पर छत्तीसगढ़ शासन की ओर से 5 लाख रुपए का इनाम घोषित है। पकडे गए नक्सली के पास से विस्फोटक डेटोनेटर बरामद किया गया है। वहीं चार लोग सामान छोड़कर भागने में कामयाब हो गए। जब उनके थैलों की जांच की गई तो उनके थैलों से 10 नग जिलेटीन, 05 नग इलेक्ट्रीक स्विच, 5 नग डेटॉनेटर सहित अन्य सामान बरामद किया गया है।

पकड़ा गया नक्सली मीनू उर्फ़ मनोज 22 दिसंबर 2009 में पल्लेवाया–पुन्नेड में पुलिस पार्टी पर हमला, 14 दिसम्बर 2012 में पोयामी बोमड़ा की अपहरण कर हत्या और माह फरवरी 2023 में दंतेवाड़ा के हवलदार की हत्या सहित अन्य घटनाओं में शामिल था। पकडे गए नक्सली के विरुद्ध थाना जांगला में कार्रवाई कर बीजापुर न्यायालय में पेश किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *