प्रधानमंत्री मोदी कल जाएंगे मोरबी, कंपनी पर FIR दर्ज, नौ हिरासत में

गुजरात के मोरबी में हुए हादसे के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल मोरबी जाएंगे। बताया जा रहा है कि पीएम मोदी घटनास्थल का जायजा लेंगे। हादसे के मद्देनजर पीएम मोदी ने आज अपने शेष कार्यक्रम रद्द कर दिये है।

ज्ञात हो कि पीएम मोदी गुजरात और राजस्थान के तीन दिन के दौरे पर हैं। हादसे के चलते सोमवार को अहमदाबाद में होने वाला उनका रोड शो रद्द कर दिया गया है। बीजेपी गुजरात मीडिया सेल ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी की वर्चुअल उपस्थिति में होने वाला पेज कमेटी स्नेह मिलन कार्यक्रम भी स्थगित कर दिया गया है। मीडिया संयोजक डॉ. याग्नेश दवे के मुताबिक, मोरबी त्रासदी के मद्देनजर सोमवार को कोई कार्यक्रम नहीं होगा। हालांकि, 2,900 करोड़ रुपये के रेलवे प्रोजेक्ट को समर्पित करने का कार्यक्रम रद्द नहीं किया गया है।

मोरबी ब्रिज हादसे का सीसीटीवी फुटेज आया सामने
सीसीटीवी फुटेज आया सामने

अमित शाह ने भी जताया दुख

मोरबी हादसे पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी दुख व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि गुजरात में कल हुए हादसे में बहुत  लोगों ने अपनी जान गंवा दी। सबसे पहले मैं मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। ईश्वर उन्हें यह दुख सहने की शक्ति दे।

 

सीएम पटेल मोरबी घटनास्थल पहुंचे

गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल मोरबी में घटनास्थल पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। इस हादसे में अब तक 132 लोगों की मौत हो चुकी है।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और सांसद राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं से हरसंभव सहायता करने को कहा

मोरबी पुल हादसे को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने पार्टी कार्यकर्ताओं का आह्वान किया। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि वे बचाव कार्य में हरसंभव मदद मुहैया कराएं।

नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा ने भी शोक जताया

मोरबी हादसे पर नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा ने भी शोक जाहिर किया। उन्होंने कहा कि मोरबी में हुए हादसे पर मैं दुख व्यक्त करता हूं। इस हादसे में जान गंवाने वालों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा के आदमपुर का भी अपना रोड शो किया रद्द

गुजरात के मोरबी में हुए हादसे के मद्देनजर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा के आदमपुर में अपना रोड शो रद्द कर दिया है। बता दें कि यह रोड शो आदमपुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के मद्देनजर आयोजित होना था।

एफआईआर दर्ज, नौ हिरासत में

मोरबी पुल हादसा मामले में केबल ब्रिज का मेंटिनेंस करने वाली कंपनी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। कंपनी के खिलाफ आईपीसी की धारा 304, 308 और 114 के तहत केस दर्ज किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *