शाह ने अहमदाबाद से गुजरात गौरव यात्रा का किया शुभारंभ

अहमदाबाद। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को यहां संत सवैया नाथ मंदिर जंजरका से गुजरात गौरव यात्रा का शुभारंभ किया।

शाह ने उनाई माता मंदिर (नवसारी) से गुजरात गौरव यात्रा और आदिवासी समुदाय के सम्मान एवं उनके जीवन के उत्थान के प्रति समर्पित ‘भगवान बिरसा मुंडा आदिवासी गौरव यात्रा” का भी श्रीगणेश किया। गुजरात में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पांच गौरव यात्राएं निकली हैं जिसमें दो यात्राओं का शुभारंभ बुधवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने किया।

गौरव यात्रा के शुभारंभ अवसर पर अहमदाबाद में शाह के साथ-साथ गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सी आर पाटिल, केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडविया, भूपेंद्र सिंह चूड़ासमा सहित कई वरिष्ठ भाजपा नेता उपस्थित थे वहीं उनाई माता मंदिर में शाह के साथ पटेल, पाटिल, झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा, केंद्रीय मंत्री दर्शना जरदोश सहित गुजरात सरकार के कई मंत्री एवं भाजपा नेता उपस्थित थे।

12 से 20 अक्टूबर तक चलने वाली गौरव यात्रा गुजरात की 144 विधानसभाओं से होकर गुजरेगी और लगभग 5,734 किमी की दूरी तय करेगी। इस दौरान कम से कम 145 जन-सभाएं आयोजित होंगी। आज अहमदाबाद जिले के संत सवैया नाथ मंदिर, जंजरका से निकली तीसरी गौरव यात्रा सोमनाथ तक जाएगी जो 14 जिलों की 31 विधानसभा क्षेत्रों से होते हुए कुल 1,068 किलोमीटर का सफर तय करेगी।

नवसारी जिले के उनाई माता मंदिर से दक्षिण गुजरात के खेड़ा जिले स्थित फगवेल तक शुरू हुई चौथी गुजरात गौरव यात्रा 21 विधानसभा क्षेत्रों को कवर करते हुए 876 किमी का सफ़र तय करेगी। एक और यात्रा ‘भगवान बिरसा मुंडा आदिवासी गौरव यात्रा’ उनाई माता मंदिर से अंबाजी तक शुरू हुई है जो आदिवासी समुदाय के सम्मान एवं उनके जीवन के उत्थान के प्रति समर्पित है।

अहमदाबाद के ऐतिहासिक संत सवैया नाथ मंदिर से गुजरात गौरव यात्रा की शुरुआत करते हुए श्री शाह ने कहा कि गुजरात गौरव यात्रा का उद्देश्य विगत 20 वर्षों से नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में गुजरात में हुए विकास और सभी क्षेत्रों में आये बदलाव की कहानी को जन-जन तक पहुंचाना है और गुजरात की विकास यात्रा से जन-जन को जोड़ना है।

उन्होंने कहा मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री बने, तब से गुजरात में कहीं भी कर्फ्यू नहीं लगा है। आज गुजरात के युवाओं को कर्फ्यू क्या होता है – यह भी नहीं मालूम। आज समाज में अराजकता फैलाने वाले जेल की सलाकों के पीछे बंद हैं। पहले मुख्यमंत्री और अब प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में गुजरात में शांति, विकास, सुरक्षा और समृद्धि का नया दौर शुरू हुआ है। विकास की यह यात्रा रुकने वाली नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *