मंदिर की दानपेटी से मिला पाकिस्तानी नोट, मिली पुजारी को मारने और मंदिर उड़ाने की धमकी

अमृतसर। पंजाब के अमृतसर में एक मंदिर की दानपेटी में मिले पाकिस्तानी नोट पर पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है। रंगदारी नहीं मिलने पर पुजारी ही हत्या और मंदिर को उड़ाने की धमकी दी गई है।

छहरटा स्थित मंदिर श्रीरामबाला जी के पुजारी श्री श्री 1008 महामंडलेश्वर अश्नील जी महाराज ने शुक्रवार को बताया कि लगभग एक महीने बाद आज मंदिर की दानपेटी को खोलने पर इसमें से पाकिस्तानी 100 रुपये का नोट मिला है। जिस पर पंजाबी भाषा में पांच लाख रुपये की रंगदारी की मांग की गई है। रंगदारी नहीं देने पर उन्हे जान से मारने और मंदिर को उड़ाने की धमकी दी गई है। उन्होंने बताया कि इस प्रकार की धमकियां इससे पहले भी मिल चुकी है। पुलिस हालांकि आज तक धमकी देने वालों को न तो गिरफ्तार कर सकी है और न ही उनके बारे में पता लगा पाई है।

मंदिर के पुजारी ने बताया कि मंदिर के सेवादार ने पुलिस आयुक्त अरुणपाल सिंह और छहरटा थाने की पुलिस को फोन पर इस संबंधी जानकारी दी है।

दानपेटी से बरामद पाकिस्तानी नोट पर पंजाबी में लिखा है, “बाबा अश्नील तूने बहुत माया जोड़ रखी है। हमें माया की काफी जरूरत है। तुम्हारे घर से लेकर मंदिर तक के रास्ते में कोई तुझे बचाने वाला नहीं है। तुम्हें जल्दी पता लग जाएगा। तुम पांच लाख रुपये तैयार रखो”।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *