बर्फबारी के दौरान लाहौल में फंसे 100 पर्यटकों को पहुंचाया मनाली

शिमला:  हिमाचल प्रदेश के लाहुल स्पीति जिला में अटल टनल के साउथ पोर्टल व सोलंगनाला में भारी बर्फबारी के दौरान फंसे सौ पर्यटकों को सुरक्षित मनाली पहुंचाया गया है।

गत दिवस हिमपात का मजा लूटने के लिये कुछेक पर्यटक वाहन चालकों के झांसे में आकर लाहुल चले गए थे और बर्फबारी होने के कारण वहीं फंस गए। जिसे लाहुल स्पीति व कुल्लू पुलिस जवानों ने जान जोखिम में डालकर सौ से अधिक इन पर्यटकों को मनाली पहुंचाया। इसकी पुष्टि लाहौल स्पीति के पुलिस अधीक्षक मानव वर्मा ने की है।

उन्होंने कहा कि अगर आप सुरक्षित मनाली पहुंच गए हैं और मनाली में ही बर्फबारी हो रही है तो ऊंचाई वाले क्षेत्रों में जाने का जोखिम न उठाएं। होटलों के प्रांगण या आसपास ही बर्फ के फाहों का आनंद उठाएं और अटल टनल की ओर जाने के लिए मौसम साफ होने का इंतजार करें। बर्फबारी के दौरान वाहन स्किड होने का खतरा अधिक रहता है और ट्रैफिक जाम की समस्या भी रहती है।

उन्होंने कहा कि नेहरुकुंड से आगे जाने का तो बिल्कुल भी जोखिम न उठाएं। उन्होंने कहा विभिन्न स्थानों में तीन दिन से भारी बर्फबारी के कारण फंसे अन्य राज्यों के पर्यटकों सहित स्थानीय लोगों को मनाली प्रशासन द्वारा भेजे गए फोर व्हील ड्राइव वाहनों में सुरक्षित मनाली तक पहुंचाया गया है। मानव वर्मा ने पर्यटकों से आग्रह किया कि बर्फबारी के समय बिल्कुल भी लाहुल का रुख न करें। पुलिस समय समय पर निर्देश व गाइडलाइन जारी करती है उनका पालन करें और सुरक्षित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *