माँ व भाई को कमरे में बंद कर घर से फरार हुई दो बहनें

Dharna
Hathras kand par up sarkar ko ghera

हाथरस मामले व महिला उत्पीड़न को लेकर नैनीताल पीपुल्स फोरम द्वारा योगी सरकार के खिलाफ दिया गया धरना

डीएसए मैदान में सपन्न हुई बास्केटबॉल प्रतियोग

नैनीताल। उत्तरप्रदेश हाथरस मामले को लेकर मामले को लेकर तल्लीताल डाँठ पर नैनीताल पीपुल्स फॉर्म द्वारा रविवार को तल्लीताल डाँठ पर योगी सरकार के खिलाफ धरना दिया गया।

जिसमें महिला उत्पीड़न हाथरस युवती के साथ हुए गैंगरेप व पुलिस ने उसके शव को परिजनों को देने के बजाय शव को खुद ही रात में जला दिया।जिसको लेकर नैनीताल पीपुल्स फोरम द्वारा कुमाऊँ मण्डल नैनीताल के माध्यम से महामहिम राष्ट्रपति को ज्ञापन देने के लिए सभी उपस्थित लोगों ने हस्ताक्षर किए।

ज्ञापन में यह मांग की है उत्तप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री के पद से हटा दिया जाए व हाथरस कांड के सभी पहलुओं की जांच सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश द्वारा की जाए।

नैनीताल पीपुल्स फोरम द्वारा बताया गया कि उत्तरप्रदेश में महिलाओं के अपराधों की संख्या सर्वाधिक है।2018 में महिलाओं के खिलाफ अपराधों के संख्या 59,445 दर्ज की गई है।

इस दौरान धरने में नैनीताल समाचार के राजीव लोचन साह, पूर्व सभासद सुमित, कुटा संघ के डॉ आशीष मेहता, डॉ सन्तोष, डॉ विजय, डॉ राजकुमार, रमेश चन्द्रा, रिक्शा यूनियन नीतीश अहमद, कैलाश जोशी, राजेन्द्र, रोहित गोड़, विमर्श संस्था भारती जोशी, आदि मौजूद रहें।

माँ व भाई को कमरे में बंद कर घर से फरार हुई दो बहनें

नैनीताल। नगर के मल्लीताल क्षेत्र निवासी दो बहने मां की डांट से डरकर घर से भाग गई। सूचना मिलने पर पुलिस ने दोनों को ज्योलीकोट पुलिस चौकी में कार में पकड़ लिया।
पुलिस द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक मल्लीताल क्षेत्र से दो बहनें अपनी मां की डाँठ से डरकर घर से भाग गई। रविवार सुबह किसी बात पर मां ने दोनों बेटियों को डाँठ लगाई तो दोनों ने अपनी माँ व छोटे छोटे भाई को कमरे में बंद कर दिया और भाग गई। बहुत देर जब कमरे का दरवाजा नही खुला तो तो माँ ने पड़ोसियों को फोन किया। जिस पर पड़ोस के लोगों ने मां बेटे को कमरे से बाहर निकाला। जिसके बाद मां ने पुलिस को फोन कर सूचना दी।
सूचना के बाद तल्लीताल पुलिस ने दोनों किशोरियों को ढूंढना शुरू कर दिया। लोगों से पूछताछ में पता लगा कि दो लड़कियां टैक्सी में बैठकर हल्द्वानी की ओर गई हैं। जिसके बाद ज्योलीकोट पुलिस ने टैक्सी को रोक किशोरियों को बरामद कर लिया। ज्योलीकोट चौकी इंचार्ज जोगा सिंह ने बताया कि दोनों बहनों को पकड़ने के बाद चाइल्ड वेलफेयर कमेटी द्वारा दोनों की काउंसलिग की गई। लेकिन दोनों किशोरियों ने अपनी माँ के साथ जाने के लिए मना कर दिया। जिसके बाद दोनों किशोरियों को उनके ताऊ के साथ भेज दिया गया।

डीएसए मैदान में सपन्न हुई बास्केटबॉल प्रतियोग

नैनीताल। डीएसए मैदान में गुरुवार से शुरू हुई बास्केटबॉल प्रतियोगिता रविवार को सम्पन्न हो चुकी है। रविवार को चार सेमीफाइनल मुकाबलों के बाद दो फाइनल मुकाबले खेले गए।
जिसमें बालिका वर्ग का फाइनल मुकाबला रामनगर व हल्द्वानी के बीच खेला गया । जिसमें रामनगर ने हल्द्वानी को 13- 4 के अंतर से हराकर फाइनल की ट्रॉफी में कब्जा किया।
वहीं बालक वर्ग का फाइनल मुकाबला आर्यन्स रेड व आर्यन्स ब्लू के बीच खेला गया। जिसमें आर्यन्स रेड ने आर्यन्स ब्लू को 20- 15 से हराकर फाइनल मैच जीत लिया। इस दौरान जीती हुई टीम को मुख्य अतिथि संजीव आर्य द्वारा ट्रॉफी दी गई और सभी खिलाड़ियों के उज्वल भविष्य की कामना की गई। इस दौरान रैफरी आंनद सिंह खंपा, हरीश जोशी, समीर अली व विनोद कनारी व स्कोरर जगजीत सिंह, संजय कुमार व दिनेश वर्मा रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *