स्तन कैंसर से आने वाली पीढ़ी व महिलाओं को जागरूक करने के लिए आशा फाउंडेशन  की सराहनीय पहल

स्तन कैंसर से आने वाली पीढ़ी व महिलाओं को जागरूक करने के लिए आशा फाउंडेशन  की सराहनीय पहल

गुंजन मेहरा
नैनीताल।आशा फाउंडेशन व लाइंस क्लब नैनीताल गोल्ड के सहयोग से स्तन कैंसर के मकसद से लेकर डीएस3EEए सभागार में बैठक का आयोजन किया गया ।जिसमें कई महिलाओं ने प्रतिभाग किया बैठक में मुख्य अथिति लायंस क्लब के डिस्ट्रिक्ट गवर्नर लायन विशाल सिन्हा ने कहा की स्तन कैंसर लाइलाज नही है। थोड़ी सी जानकारी व जागरूकता से महिलाओं को इस बीमारी से बचाया जा सकता है। सिन्हा ने आशा फाउंडेशन व लायंस क्लब नैनीताल की ओर से चलाए जा रजे जागरूकता अभियान की सराहना की।

ज्ञात हो कि आशा फाउंडेशन व लायंस क्लब नैनीताल गोल्ड ने वर्ष 2019 में नैनीताल में स्तन कैंसर के खिलाफ जंग के लिए अलख जगाई थी जो कि आज भी अनवरत जारी है।
इस दौरान लायन्स क्लब की अध्यक्ष आशा शर्मा ने बताया कि इस मुहिम की शुरुआत उन्होंने गत वर्ष अक्टूबर से नगर में गुलाबी रंग से की थी।
उन्होंने कहा कि इस मुहिम की शुरुआत इसलिए की है कि वह आने वाली पीढ़ी को स्तन कैंसर से जागरूक करा सकें।
उन्होंने बताया कि उनकी सोच यह है की महिलाएं खुद को स्वस्थ बनाने में नजरअंदाज ना करें अपनी नियमित रूप से जांच करवाएं या स्वयं भी परीक्षण कर सकती है और जो कुछ भी नया बदलाव महसूस करें उस पर डॉक्टर से परामर्श ले व अपने परिवार का ध्यान रखते हुए खुद भी नजरअंदाज ना करें इन सब में पुरुषों की भागीदारी भी अहम है ।यह बीमारी पुरुषों में भी होती है।
उन्होंने बताया कि लोगों को जागरूक करने का बीड़ा उन्होंने उठाया है शहर में बड़े-बड़े होर्डिंग लगाकर जागरूकता की शुरुआत की गई है।
इस दौरान शोभागुप्ता , ईशा शाह , मंजू कंसल, वर्षा, मीनू, ज्योति, शशी, मित्तल , रेखा त्रिवेदी, गीता आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *