कुमायूँ के समाचार : हर्षोल्लास से मनाया परमानंद पुरी महाराज का जन्मदिन

हर्षोल्लास से मनाया परमानंद पुरी महाराज का जन्मदिन

नगर में पांच लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि

महिला उत्पीड़न के विरोध में आप ने महामहिम राष्ट्रपति को पत्र प्रेसित किया

धारी। सोमवारी महाराज के परम भक्त परमानंद पुरी महाराज का 131वा जन्मदिन भक्तों ने लीलावती आश्रम सरना में धूमधाम से मनाया। शनिवार को अखंड रामायण पाठ के पारायण के बाद सुंदर कांड पाठ किया गया। महाराज की सामूहिक आरती कर उनकी दीर्घायु की कामना की गई। कार्यक्रम आयोजक समाजसेवी चंद्र मोहन पनेरू ने बताया कि जन्मोत्सव में नैनीताल, उधमसिंह नगर के अलावा दिल्ली , हरियाणा, रोहतक से भी महाराज के भक्त पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि भक्तों को माल पुए का प्रसाद बाँट महाराज का 131 वा जन्मदिन धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर पूर्व विधायक दान सिंह भंडारी, जिला पंचायत सदस्य संजय पांडे, बीडीसी उमेश तिवारी, दीपू चनोटिया, किशन महतोलिया, संजय पांडे, ग्राम प्रधान प्रतिनिधि प्रकाश चंद्र, भुवन पनेरू, भावेश पनेरू सहित तमाम लोग मौजूद थे।

महिला उत्पीड़न के विरोध में आप ने महामहिम राष्ट्रपति को पत्र प्रेसित किया

नैनीताल।आम आदमी पार्टी के तत्वावधान में शनिवार को भीमताल में महिला उत्पीड़न के विरोध में हाथरस में देश की बेटी मनीषा के साथ हुए जघन्य वारदात के विरोध सरकारों का लापरवाही पूर्ण रवैये के खिलाफ एवं माँ गंगा की अविरल धारा हर की पैड़ी के नाम के साथ छेड़छाड़ के विरोध में महामहिम राष्ट्रपति के नाम मुख्य विकास अधिकारी के द्वारा विरोध पत्र प्रेसित किया गया। इसी के साथ आज बहुत अधिक संख्या में गाँव गाँव से आये लोगों ने आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इस अवसर पर आप नेता एवं श्रमिक विकास संगठन के प्रदेश अध्यक्ष पवन पाण्डे ने हाथरस की जघन्य घटना पर यू0पी0 सरकार के रवैये पर रोष प्रकट करते हुए जांच एजेंसियों की पारदर्शिता पर भी प्रश्नचिन्ह लगाए।साथ ही माँ गंगा की अविरल धारा हर की पैड़ी के नाम के साथ बीजेपी कांग्रेस के नेताओं पर उनके अपने लोंगो को लाभ पहुँचाने के कड़े आरोप लगाते हुए करोड़ों जनमानस की आस्था के साथ खिलवाड़ बताया। विधानसभा प्रभारी संदीप भटनागर ने उत्तराखंड में महिलाओं के साथ घरेलू उत्पीड़न पर प्रकाश डालते हुए हाथरस की घटना की निंदा की तथा उत्तराखंड की डबल इंजन सरकार के अब्यवस्थाओं पर रोष प्रकट करते हुवे 2022 में व्यस्था परिवर्तन की बात कही ।वही पूर्व कैबिनेट स्तर के मंत्री एवं वर्तमान मे उत्तराखंड के आप नेता सुरेश आर्य ने उत्तराखंड सरकार की 20 वर्षो से उत्तराखंड विरोधी नीतियों की पोल खोलते हुवे उत्तराखंड में स्थापित अभी तक की सरकारों को टाइम पास नेता बताया। आप के जुझारू नेता एवं वर्तमान में जिला पंचायत सदस्य सागर पाण्डे जी ने भीमताल सहित उत्तराखंड के सरकारी तंत्र पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए भीमताल, नैनीताल जिले की पर्यटन के क्षेत्र में सरकार के ढीले ढाले रवैये पर दुःख ब्यक्त करते हुवे लाकड़ाऊंन की वजह से सैकड़ो अप्रवासी नाम दिए अपने घर आये आगन्तुकों की दशा पर प्रकाश डाला। इसी क्रम में कई वक्ताओं ने अपनी बात रखी रैली में सैकड़ों लोगों के साथ नवीन पठालनी, प्रिंस खनायत, विपिन सनवाल, आदि मौजूद रहे।

नगर में पांच लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि

नैनीताल। नगर में शनिवार को पांच लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। संक्रमण की पुष्टि के बाद सभी को आइसोलेट कर दिया गया है।

बीडी पांडे अस्पताल के पीएमएस डॉ. केएस धामी ने बताया कि शनिवार को पांच लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जिनमें टीन लोग टूनेट व तीन लोग रैपीड एंटीजन टेस्ट में संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि दो लोगों में संक्रमण ज्यादा होने के कारण उन्हें सुशीला तिवारी अस्पताल भेज दिया गया है। इसके अलावा तीन लोगों को होम आइसोलेट कर दिया गया है। देर शाम तक आरटीपीसीआर टेस्ट की रिपोर्ट नहीं आई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *