नैनीताल : डॉ धामी ने 45 वर्षीय महिला के पेट से निकाला 5.5 किलो का ट्यूमर

डॉ धामी ने 45 वर्षीय महिला के पेट से निकाला 5.5 किलो का ट्यूमर

आवारा कुत्तों के झुंड ने बुजुर्ग महिला को नोचा

अस्पताल में भर्ती मरीज के साथ एक ही तीमारदार रहेगा 

(गुंजन मेहरा)

नैनीताल।बीड़ी पांडे अस्पताल में रामगढ निवासी 45 वर्षीय महिला का ऑपरेशन के दौरान करीब 5.5 किलो से ऊपर का ट्यूमर निकाला गया है। अस्पताल के पीएमएस डॉ के.धामी ने बताया कि महिला पिछले 1 साल से महिला पेट दर्द से परेशान थी। कई जहग दिखाने के बाद भी पेट दर्द का कारण नही पता चल पाया। जिसके चलते महिला को पिछले 1 हफ्ते से पेट दर्द की शिकायत अधिक होने से उसे जिला अस्पताल लाया गया जहाँ डॉक्टरों ने पेट मे ट्यूमर होने की बात कही और परिवार वालो की रजामंदी से उसका ऑपरेशन किया गया।ऑपरेशन के दौरान महिला के पेट से लगभग 5.5 किलो का औबेरियन ट्यूमर निकल गया। जिसके बाद महिला के स्वास्थ्य में अब पहले से सुधार है

वारा कुत्तों के झुंड ने बुजुर्ग महिला को नोचा

नैनीताल। नगर में मंगलवार को आवारा कुत्तों के द्वारा एक 65 वर्षीय बुजुर्ग महिला को बुरी तरह जख्मी कर दिया।
जानकारी के अनुसार नगर के तल्लीताल निवासी देवकी देवी मंगलवार सुबह रोज की तरह माल रोड पर सुबह टहलने गई थी। इस दौरान माल रोड में गैस एजेंसी के पास अचानक कुत्ते ने पीछे से आकर उनके पैर में दांत काट दिया। उनके हल्ला करने पर आसपास मौजूद आवारा कुत्ते उन पर झपट पड़े।
जब तक आस पास के लोग उन्हें बचाने आते तब तक कुत्तों ने उनका पैर नोच दिया। किसी तरह राहगीरों द्वारा कुत्तों को भगाकर उनको बचा लिया। राहगीरों द्वारा महिला को बीडी पांडे अस्पताल पहुंचाया गया।
बीडी पांडे अस्पताल के डॉ. हाशिम अंसारी ने बताया कि महिला का प्राथमिक उपचार कर एंटी रेबीज लगा दिया गया है। पैर में बहुत गहरा घाव होने के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कर दिया गया है।नैनीताल।बीड़ी पांडे अस्पताल में रामगढ निवासी 45 वर्षीय महिला का ऑपरेशन के दौरान करीब 5.5 किलो से ऊपर का ट्यूमर निकाला गया है। अस्पताल के पीएमएस डॉ के.धामी ने बताया कि महिला पिछले 1 साल से महिला पेट दर्द से परेशान थी। कई जहग दिखाने के बाद भी पेट दर्द का कारण नही पता चल पाया। जिसके चलते महिला को पिछले 1 हफ्ते से पेट दर्द की शिकायत अधिक होने से उसे जिला अस्पताल लाया गया जहाँ डॉक्टरों ने पेट मे ट्यूमर होने की बात कही और परिवार वालो की रजामंदी से उसका ऑपरेशन किया गया।ऑपरेशन के दौरान महिला के पेट से लगभग 5.5 किलो का औबेरियन ट्यूमर निकल गया। जिसके बाद महिला के स्वास्थ्य में अब पहले से सुधार है।

अस्पताल में भर्ती मरीज के साथ एक ही तीमारदार रहेगा 

नैनीताल। कोरोना संक्रमण को देखते हुए नगर के बीडी पांडे अस्पताल में प्रबंधन द्वारा सख्ती शुरू कर दी गई है। मंगलवार से बीडी पांडे अस्पताल में भर्ती मरीजों के साथ अब एक ही तीमारदार मौजूद रहेगा। साथ ही उस तीमारदार को भर्ती मरीज के साथ रहने के लिए कोरोना की जांच की जाएगी। कोविड रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही तीमारदार को अस्पताल के भीतर जाने दिया जाएगा। साथ ही तीमारदार को पास दिया जाएगा। जिसको दिखाकर वह अस्पताल के भीतर प्रवेश कर पाएगा।
बीडी पांडे अस्पताल के पीएमएस डॉ. केएस धामी ने बताया कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। उन्होंने बताया कि इससे संक्रमण फैलने की संभावना भी कम रहेगी। साथ ही जांच में संक्रमितों की जानकारी मिल जाएगी। बताया कि मंगलवार से यह नियम लागू कर दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *