नैनीताल के समाचार गुँजन मेहरा की कलम से

नैनीताल के समाचार गुँजन मेहरा की कलम से

दो पक्षों के बीच रास्ते को लेकर हुआ विवाद,मामला पहुँचा कोतवाली

नैनीताल। नगर के मल्लीताल चार्टन लॉज में दो पक्षो के बीच रास्ते को लेकर विवाद हो गया। दोनो पक्षो में विवाद बढ़ा तो दोनों पक्ष कोतवाली पहुंच गए।कोतवाली में पुलिस ने दोनों पक्षो से पूछताछ की।पुलिस द्वारा मिली जानकारी के अनुसार नगर के मल्लीताल चार्टन लॉज सात नम्बर क्षेत्र में रास्ते को लेकर विवाद चल रहा था।शनिवार देर रात विवाद के चलते दोनो पक्षों का मामला मारपीट तक जा पहुंचा।राहगीरों ने मारपीट को देख 112 नम्बर पर पुलिस को सूचना दी।जिसके तुरन्त बाद पुलिस ने मौके पर पहुँच कर मामले को शांत करवाया।एसएस आई सत्येंद्र गंगोला ने बताया कि दोनों पक्षों को समझा बुझा कर व लिखित समझौता कर छोड़ दिया गया।

डॉ एमएस दुग्ताल बने जॉइंट डायरेक्टर

नैनीताल। नगर के जिलाचिकित्सालय बीडी अस्पताल के वरिष्ठ फिजिशियन डॉ एमएस दुग्ताल की पदौन्नति हुई है।डॉ दुग्ताल जॉइंट डायरेक्टर बनाया गया है।राज्य के अन्य डॉक्टरों को मिली प्रोन्नति में डॉ एमएस दुग्ताल का भी नाम शामिल है।चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के महानिदेशक की ओर से उन्हें कोरोना काल मे उत्तम सेवाएं व श्रेष्ठ कार्य करने के लिए प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।बीडी पांडे अस्पताल के सभी डॉक्टरों व कर्मचारियों ने उन्हें उनकी इस सफलता के लिए बधाई दी।

ट्रैकर्स को हरी झंडी दिखाकर अरविंद गौड़ ने किया रवाना

नैनीताल।सरोवर नगरी नैनीताल में विश्व पर्यटन दिवस पर डेवलपमेंट थीम के अंतर्गत पैदल ट्रैकिंग रैली का आयोजन किया गया।नगर में विश्व पर्यटन दिवस सादगी के साथ मनाया गया।इस मौके पर जिला पर्यटन विभाग महिला सशक्तिकरण एव बाल विकास विभाग द्वारा पन्त पार्क मल्लीताल से प्रातः आठ बजे ट्रेकर्स को हरी झंडी दिखाकर जिला पर्यटन विकास अधिकारी अरविंद गौड़ ने रवाना किया।इस मौके पर दर्जनों ट्रैकर्स विश्व पर्यटन दिवस को यादगार बनाने बनाते हुए 8 किलोमीटर टांकी बैंड होते हुए नैना पीक (चाइना पीक) के लिए निकले इस दौरान शासन द्वारा कोविड-19 महामारी की गाइडलाइन का पालन करते हुए उन्होंने सामाजिक दूरी बनाए मुंह पर मास्क लगाकर अपनी ट्रैकर्स प्रारंभ की। इस वर्ष ट्रैकिंग में 10 साल तक के बच्चे और 65 साल की उम्र से ऊपर के बुजुर्गों को इस ट्रैकिंग से दूर रखा गया। जिला पर्यटन अधिकारी अरविंद गौड़ ने बताया कि इस वर्ष विश्व पर्यटन संगठन द्वारा टूरिस्ट औऱ डेवलपमेंट थीम के तहत ट्रैकिंग का आयोजन किया गया जिससे कि पर्यटन व्यवसाय बढ़ सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *