उत्कृष्ट कार्य करने के लिए कलेक्ट्रेट के वरिष्ठ सहायक सुशील बडोनी एवं देवेन्द्र सिंह बोनाल को किया डीएम ने पुरस्कृत

उत्कृष्ट कार्य करने के लिए कलेक्ट्रेट के वरिष्ठ सहायक सुशील बडोनी एवं देवेन्द्र सिंह बोनाल को किया डीएम ने पुरस्कृत

डा.आशीष कुमार श्रीवास्तव, आईएएस ने कल्कट्रेट में फहराया तिरंगा

6देहरादून दिनांक 15 अगस्त 2020 (जि.सू.का)।  जिलाधिकारी डाॅ आशीष कुमार श्रीवास्तव  द्वारा आज प्रातः 09 बजे देहरादून कलैक्ट्रेट परिसर स्थित सभी कार्यालयों के कार्मिकों के साथ आजादी की 74 वीं वर्षगांठ पर ध्वजारोहण किया गया और उपस्थित कार्मिकों को नये भारत का संकल्प दिलवाते हुए उसे अपने आचरण में अपनाते हुए राष्ट्र के सर्वागीण विकास में अपना बहुमूल्य योगदान देने का आह्वान किया। जिलाधिकारी ने आजादी का मूल्य समझाते हुए उपस्थित सभी कार्मिकों से देशहित में अपना बेहतर योगदान देते हुए अच्छा कार्य करने की अपेक्षा की। उन्होंने कहा कि हम सभी को राष्ट्र के समस्त नागरिकों के सामाजिक, आर्थिक और राजनैतिक न्याय, विचार, अभिव्यक्ति, धर्म और उपासना की स्वतंत्रता प्रतिष्ठा और अवसर की समता प्राप्त कराने के लिए कार्य करें। इसमें लोक सेवकों का दायित्व बढ जाता है कि जब भी कोई व्यक्ति हमारे पास किसी काम के लिए आता तो वह बड़ी उम्मीद से आता है। उन्होंने कहा कि विशेषकर  लोक सेवकों के पास आने वाले फरियादियों/जरूरतमंदों की उम्मीद और विश्वास को बनाये रखते हुए  उनकी समस्या के समाधान हेतु जो भी नियमानुसार कार्य हो सकता है वह करें।  जिलाधिकारी ने कहा कि अब जिला कलेक्ट्रेट, विकास भवन और तहसील सदर ई-आफिस प्रणाली से जुड़ गया है इसके लिए उन्होंने सभी को धन्यवाद देते हुए  इस कार्य को सफल बनाने के लिए ई-आफिस प्रणाली को बेहतर तरीके से संचालित करनें की अपेक्षा की। उन्होनें कहा कि हम सभी को अपने दिनभर किये गये कार्यों का एक बार अवलोकन कर परीक्षण करना चाहिए।

 इस दौरान जिलाधिकारी ने ई-आफिस प्रणाली में प्रक्रिया में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए कलेक्ट्रेट के वरिष्ठ सहायक सुशील बडोनी एवं देवेन्द्र सिंह बोनाल को पुरस्कृत करते हुए कहा कि इस नई प्रणाली में अन्य कािर्मक भी अच्छा कार्य कर रहे हैं भविष्य में होने वाले राष्ट्रीय आयोजन के अवसर पर उत्कृष्ट कार्य करने वाले अन्य कार्मिकों को पुरस्कृत किया जायेगा।

इस दौरान कलैक्ट्रेट परिसर में अपर जिलाधिकारी बीर सिंह बुदियाल व अरविन्द पाण्डेय, नगर मजिस्ट्रेट कुशुम चैहान, उप जिलाधिकारी अवधेष कुमार, उप जिलाधिकारी मायादत्त जोशी, उप जिलाधिकारी सदर गोपाल राम बिनवाल, उप जिलाधिकारी मुख्यालय संगीता कन्नौजिया सहित  सम्बन्धित अधिकारी व कार्मिक उपस्थित थे।

वर्तमान में 524 व्यक्ति कोविड-19 संक्रमण के उपचाररत,  कुल 772 व्यक्तियों के लिये गये आज सैम्पल

जिलाधिकारी डाॅं0 आशीष कुमार श्रीवास्तव ने यह भी बताया है कि जनपद में कोरोना वायरस संक्रमण के दृष्टिगत प्राप्त हुई रिपोर्ट  में 55 व्यक्तियों की रिपोर्ट पाॅजिटिव प्राप्त हुई है। आज जनपद में 27 व्यक्ति कोविड-19 संक्रमण के उपचार के पश्चात स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं तथा वर्तमान में जनपद में 524 व्यक्ति कोविड-19 संक्रमण के दृष्टिगत उपचाररत् हैं। इसके अतिरिक्त जनपद में आज कुल 772 व्यक्तियों के सैम्पल लिये गये।

आशा कार्यकत्रियों द्वारा जनपद देहरादून अन्तर्गत बनाये गये विभिन्न कन्टेंनमेंट जोन में व्यक्तियों की सामुदायिक निगरानी का कार्य किया जा रहा है जिसके अन्तर्गत आतिथि तक 732 व्यक्तियों का फाॅलोअप किया जा चुका है। अन्य राज्यों से जनपद में पंहुचे कुल 456 व्यक्तियों को स्वास्थ्य परीक्षण के उपरांत क्वारेंनटीन किया गया।

कोविड-19 संक्रमण से सुरक्षा के दृष्टिगत विभिन्न राजकीय चिकित्सालयों के चिकित्सकों/कार्मिको हेतु 90 एन-95, 225 ट्रिपल लेयर मास्क, 150 वीटीएम वायल, 15 सेनिटाइजर, 200 सर्जिकल गलब्स,  1050 एग्सामिनेशन गलब्स वितरित किये गये।

कोविड-19 संक्रमण के दृष्टिगत जनपद के विभिन्न होटल एवं गेस्ट हाउस में बनाये गये क्वारेंनटीन सेन्टरों में कांउसिलिंग टीम द्वारा निरन्तर क्वारेंटीन किये गये व्यक्तियों की कांउसिलिंग की जा रही है, जिसके अन्तर्गत आज 58 व्यक्तियों की कांउसिलंग की गयी तथा माह जून से अब-तक कुल 3898 व्यक्तियों की कांउसिलिंग की गयी है।  इसी प्रकार जिला प्रशासन द्वारा होम क्वारेंनटीन किये गये व्यक्तियों की लगातार दूरभाष के माध्यम से सर्विलांस किया जा रहा है आज जनपद में कुल 5622 व्यक्तियों का दूरभाष के माध्यम से सर्विलांस किया गया तथा अब-तक कुल 52120 व्यक्तियों का दूरभाष के माध्यम से सर्विलांस किया गया है

जिला प्रशासन द्वारा आज जनपद के विभिन्न चयनित स्थानों पर अधिकृत 12 मोबाईल वैन के माध्यम से 121 क्विंटल फल-सब्जियों का विक्रय किया गया। दुग्ध विकास विभाग द्वारा कन्टेनमेंट जोन क्षेत्र में 54 ली0 दूध विक्रय किया गया। विज्ञप्ति जारी किये जाने तक वायुसेवा के माध्यम से जौलीग्रान्ट एयरपोर्ट पर पंहुचे 385 प्रवासी व्यक्तियों को स्वास्थ्य जांच उपरान्त जनपद में क्वारेंनटीन किया गया है। इसी प्रकार जनपद के जौलीग्रान्ट एयरपोर्ट से विभिन्न प्रदेशों के 292 व्यक्तियों को गंतव्यों हेतु भेजा गया। विज्ञप्ति जारी किये जाने तक काठगोदाम से 186 व्यक्ति देहरादून पंहुचे इसी प्रकार देहरादून रेलवे स्टेशन से दिल्ली हेतु 364 तथा काठगोदाम हेतु 201 व्यक्ति गये। कोविड-19 के संक्रमण के  दृष्टिगत जिला आपदा कन्ट्रोलरूम में 20 काल प्राप्त हुई, जिनमें सभी काॅल पास हेतु प्राप्त हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *