ब्रेकिंग न्यूज: राज्य में इस शनिवार व रविवार को पूर्णत: लॉक डाउन रहेगा-बढ़ भी सकता है : सीएम त्रिवेन्द्र राबत

ब्रेकिंग न्यूज: राज्य में इस शनिवार व रविवार को पूर्णत: लॉक डाउन रहेगा-बढ़ भी सकता है : सीएम त्रिवेन्द्र राबत

डेंगू के दो केस हरिद्वार में मिलने की भी की पुष्टि

देहरादून। उत्तराखंड में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 3982 है, कोरोना से ठीक होने वालों की कुल संख्या 2995 और कोरोना संक्रमण के कारण मरने वालों की कुल संख्या 50 है वृहस्पतिवार (कल) तो एक ही दिन में कोरोना संक्रमण के 199 नए मामले सामने आए। लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण को लेकर गंभीरतापूर्वक ध्यान देते हुए शासन की ओर से यह निर्णय लिया गया है।

अब प्रदेश में इस शनिवार और रविवार को सम्पूर्ण लॉक डाउन रहेगा । शुक्रवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंंद्र सिंह रावत ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में इस बात की पुष्टि भी की है ।
उत्तराखंड में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए त्रिवेंद्र सरकार ने हफ्ते में दो दिन पूर्ण लॉकडाउन की तैयारी की है।सीएम ने यह भी कहा कि यदि उचित समझा जायेगा तो इस दो दिन की बन्दी को आगे भी बढा़या जा सकता है।

ज्ञात हो कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गुरुवार देर शाम मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह को कार्रवाई के निर्देश दे दिए थे। इसमें शनिवार और रविवार को लॉकडाउन रखने पर विचार करने के लिए कहा गया था। इस दौरान राज्य की सीमाएं भी सील रहेंगी तथा इसका क्या स्वरूप रहेगा इस पर मंथन चल रहा है।

मुख्यमंत्री पहले भी खुद ये बात दोहरा चुके हैं कि अगर जरूरत पड़ी तो राज्य में सम्पूर्ण लॉक डाउन किया जा सकता है।

आज देर शाम तक गाइड लाइन भी जारी कर दी जाएगी । इस दौरान आवश्यक सेवाओं से जुड़ी सेवाएं जारी रहेंगी।
मुख्यमंत्री ने इस आशय का वीडियो जारी करते हुए प्रशासन से नागरिकों की सुविधा और कठिनाइयों का ध्यान रखने का भी निर्देश दिया और प्रदेश वासियों से लॉक डाउन का आत्म अनुशासन अपनाने का अनुरोध किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *