विकास दुबे गैंग के क्रूर अपराधी प्रवीण दुबे को मुठभेड़ में मार गिराने वाली पुलिस टीम का स्वागत व सम्मान 

विकास दुबे गैंग के क्रूर अपराधी प्रवीण दुबे को मुठभेड़ में मार गिराने वाली पुलिस टीम का स्वागत व सम्मान 

(उ.प्र.ब्यूरो)

इटावा, 10 जुलाई । आज उत्तर प्रदेश के इटावा में उन पुलिसकर्मियों का जोरदारी से समाजसेवियों, स्थानीय नागरिकों और व्यापार मंडल के प्रतिनिधियों ने पुष्प वर्षा कर के स्वागत सम्मान किया जिन्होंने कुख्यात विकास दुबे गैंग के क्रूर अपराधी प्रवीण दुबे को मुठभेड़ में मार गिराया था। पुलिस टीम का स्वागत सम्मान करने वालों ने पुलिस जिंदाबाद के जोरदार इसे नारे भी लगाए।

इटावा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने बताया कि स्वागत सम्मान की यह परम्परा  उन पुलिस अफसरों और पुलिसकर्मियों को उत्साहित करती है जो कहीं ना कहीं बेहतर काम करने में अपने आप को लगाते हैं जिस तरीके से आज व्यापार मंडल समाजसेवियों और स्थानीय नेताओं ने पुलिसकर्मियों और अधिकारियों का स्वागत सम्मान किया है वह वाकई में काबिले तारीफ है।

पुलिस विभाग के आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि असल में आगरा कानपुर हाईवे पर बकेवर इलाके के महेवा के पास में झारखंड के कोडरमा से नई दिल्ली जा रहे हैं एक परिवार की स्विफ्ट डिजायर कार को कुख्यात विकास दुबे गैंग के चार बदमाशों ने लूट लिया था और आगरा के रास्ते मैं उज्जैन जाना चाहते थे । इसी बीच में सिविल लाइन इलाके में घेराबंदी करके एक बदमाश को मौत के घाट उतार दिया गया  । तीन मौक ए वारदात से फरार हो गए । मरने वाले बदमाश की पहचान प्रवीण दुबे के तौर पर हुई लेकिन आज जैसे ही कुख्यात विकास दुबे को कानपुर में एसटीएफ के हाथों मारा गया । वैसे ही इटावा में हर और लोगों में जोश आ गया स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ साथ में व्यापार मंडल और युवा संगठनों के प्रतिनिधि पुलिस थानों में पहुंचकर के पुष्प वर्षा कर पुलिसकर्मियों और अधिकारियों का स्वागत सम्मान करने में जुट गए।

बकेवर में भारतीय जनता पार्टी के स्थानीय नेता गोपाल मोहन शर्मा ने थाना प्रभारी रमेश सिंह समेत तमाम पुलिस कर्मियों का स्वागत सम्मान पुष्प वर्षा करके किया।

इसी तरह से सिविल लाइन थाने में पहुंचकर युवा संगठनों के प्रतिनिधियों ने पुलिस उपाधीक्षक वैभव पांडे थाना प्रभारी जितेंद्र प्रताप सिंह समेत दर्जनों पुलिसकर्मियों का स्वागत सम्मान पुष्प वर्षा के माध्यम से किया उधर कोतवाली में भी व्यापार मंडल के प्रतिनिधियों ने कोतवाली प्रभारी बचन सिंह सिरोही समेत दर्जनों पुलिस जनों का स्वागत किया । कोतवाली के स्वागत समारोह में अपराध शाखा की पूरी टीम भी मौजूद रही ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *