दून के रेसकोर्स और डांडीपूर (मन्नू गंज) भी प्रतिबन्धित क्षेत्र : डीएम

दून के रेसकोर्स और डांडीपूर (मन्नू गंज) भी प्रतिबन्धित क्षेत्र : डीएम

आज सुबह ही दो कंटेनमेंट जोन हुये थे घोषित!

अगले कुछ क्षेत्र भी पाइप लाईन में? लापरवाही और अनदेखी भी हो रही है घातक!

आपील : न घबरायें, न छिपायें, प्रशासन को बतायें!

देहरादून। कोरोना संक्रमित मरीजों के पाये जाने से आज सुबह दो नये कन्टेनमेंट जोन की घोषणा के बाद अभी-अभी जिलाधिकारी डा.आशीष कुमार श्रीवास्तव ने फिर आज अपने अलग अलग दो आदेशों में एक शहर की पोश कालोनी रेसकोर्स के नेगी तिराहा व पुलिस लाईन के बीच का हिस्सा प्रतिबन्धित कर पूर्ण लाकडाउन क्षेत्र घोषित कर दिया है।

>

इसी कडी़ में दूसरा दून नगर निगम के अन्तर्गत ही डाँडीपुर मोहल्ला आंशिक (मन्नूगँज) का कुछ हिस्सा प्रतिबंधित कत्र कन्टेनमेंट क्षेत्र घोषित कर दिया है।

ज्ञात हो कि इन क्षेत्रों को मिलाकर ऋषिकेश में दो और दून में पाँच कन्टेनमेंट जोन बन गयीं हैं।

ज्ञात हो कि जिस तरह से शहर में कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है उसे देख कर प्रतीत हो रहा था कि कन्टेनमेंट जोन की संख्या में अभी तेजी से वृद्धि होगी।

सम्भावना है कि मातावाला बाग के निकट भी गाँधी ग्राम भी कहीं कंटेनमेंट क्षेत्र न घोषित हो जाये, क्योंकि इस क्षेत्र के एक डाक्टर के सम्पर्क में ईलाज कराने मरीज के रूप में जो महिला आई संतोवाली घाटी की आई थी और उक्त डाक्टर के यहाँ भी उसके सम्पर्क में काफी लोगों के संक्रमित होने की सम्भावना प्रबल दिखाई दे रही है।

मोहल्ले वाले तो भयभीत होकर यह भी कह रहे हैं कि उक्त डाक्टर के क्लीनिक पर जिसे कल इन्स्टीट्यूशनल क्वारंटीन किया गया है, की लापरवाही और लाकडाउन व सोशल डिस्टेंस की लापरवाही व लक्ष्मण चौकी पुलिस की अनदेखी परेशानी का सबव बन सकती है। इस डाक्टर के यहाँ का स्टाफ भी इसी मोहल्ले का है जिनमें से एक को ही होम क्वरंटीन किया गया है।

यह भी ज्ञात हो कि सब्जीमंडी, निरंजनपुर के कुछ क्षेत्र को डीएम द्वारा ब्लाक करने के आदेश भी किये गये हैं और उसे पूर्ण सैनेटाईज्ड करने को कहा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *