खबरें इधर उधर की, इधर उधर से !

खबरें इधर उधर की

ऋषिकेश : नासिक से चोरी-छिपे एक ट्रक में छिपकर उत्तराखंड आने वाले 62 लोगों को पुलिस ने पकड़ा है.।

ऋषिकेश: महाराष्ट्र के नासिक से एक ट्रक में छिपकर आने वाले 62 लोगों को ऋषिकेश पुलिस ने पकड़ा है. मुनि की रेती स्थित कैलाश गेट बैरियर पुलिस ने चेकिंग के दौरान पाया कि 68 लोग ट्रक में भरे हुए थे. जिसके बाद पुलिस ने ट्रक चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर प्रवासियों को उनके घर भेज दिया।

 

प्रवासियों पर राज्य सरकार का फोकस, अधिकारियों को दिए ये खास निर्देश

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. ऐसे में राज्य सरकार के सामने लोगों को सुरक्षित रखना बड़ी चुनौती है. इसके लिए राज्य सरकार हर संभव कदम उठा रही है. इसी कड़ी में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शनिवार को सचिवालय में कोविड-19 के प्रभावी नियंत्रण के लिए अधिकारियों की बैठक ली और उनको जरूरी दिशा निर्देश दिए हैं।

 

देहरादून में नाबालिग ने किया नाबालिग के साथ दुष्कर्म

प्रेमनगर निवासी महिला ने थाना प्रेमनगर में शिकायत दर्ज कराई थी कि 13 वर्षीय नाबालिग लड़की के साथ 15 वर्षीय नाबालिग युवक ने दुष्कर्म करने और जान से मार देने की धमकी दी थी, जिस पर पुलिस द्वारा मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल नाबालिग युवक के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया. साथ ही नाबालिग पीड़िता का मेडिकल भी कराया गया. मामले की जांच के दौरान पुलिस ने आज नाबालिग युवक को सुद्दोवाला पुल से हिरासत में ले लिया है।

 

मनेरी बांध के नजदीक पहाड़ी पर हो रही खुदाई का स्वामी प्रशनानन्द महाराज ने विरोध किया है. उन्होंने कहा है कि अगर इस खुदाई को रोकने के लिए उन्हें उग्र आंदोलन भी करना पड़े तो वह करेंगे।

उत्तरकाशी: मनेरी बांध के नजदीक जनपद के मनेरी भाली जल विद्युत परियोजना ‘प्रथम’ के पास पहाड़ी पर हो रही खुदाई का गंगेश्वर मन्दिर के साधु स्वामी प्रशनानन्द महाराज ने विरोध किया है. उनका कहना है कि अगर इस पहाड़ी पर खुदाई होती है तो इससे उनके आश्रम सहित आसपास के क्षेत्र को भी भविष्य में खतरा हो सकता है. इसी पहाड़ी के चलते वर्ष 2013 की आपदा में आसपास का क्षेत्र सुरक्षित था।

 

थराली विकासखंड के गोठिंडा में सड़क किनारे व्यक्ति का शव मिलने से इलाके में हड़कप

थराली: चमोली जनपद के थराली विकासखंड के गोठिंडा जूनिधार मार्ग पर एक व्यक्ति का शव मिलने से हड़कंप मच गया. स्थानीय निवासियों ने शव की शिनाख्त कर मृतक के परिजनों और राजस्व पुलिस को सूचना दी. ग्रामीणों के मुताबिक शव बमराणी पार्था गांव के ही रहने वाले 38 वर्षीय महावीर सिंह का बताया जा रहा है।

 

उत्तरप्रदेश कोरोना अपडेट-

नये मामले- 203 (भारी बढ़ोतरी) कुल मामले- 4258 कुल सक्रिय मामले-1713 कुल ठीक मामले-2441 कुल मौतें-104

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *