उत्तराखंड के समाचार संक्षेप में : स्कूल प्रबन्धन के खिलाफ पहला मुकदमा दर्ज

उत्तराखंड के समाचार संक्षेप में

उत्तरकाशी: सुनगर के पास भूस्खलन की वजह से गंगोत्री हाईवे बंद हो गया है. हाईवे बंद होने से हर्षिल घाटी और गंगोत्री धाम का संपर्क जिला मुख्यालय से कट गया है. बीआरओ (Border Roads Organisation) सड़क खोलने की कोशिश कर रहा है।

देहरादून: जिले में 6 इलाकों को समयावधि पूरी होने पर कंटेनमेंट जोन से बाहर कर दिया गया है. अब जिले में सिर्फ 5 इलाके ही कंटेनमेंट जोन रह गये हैं. आज भगत सिंह कॉलोनी को कंटेनमेंट जोन से मुक्त किया गया है. ऐसे में अब इस कॉलोनी में रहने वाले लोगों को भी लॉकडाउन 3.0 में दी गयी राहत मिल सकेगी।

उत्तरकाशी: यमुनोत्री हाईवे पर पहाड़ी से गिरे मलबे के नीचे आने से एक मजदूर की मौत हो गई. मृतक पदम पुत्र रण बहादुर है, जो नेपाल के कैलाली जिले का रहने वाला था. पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

शांतिकुंज जैसे बड़े संस्थान प्रमुख के खिलाफ निष्पक्ष जांच पर उठे सवाल के जवाब में पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने बड़ा बयान दिया है.

देहरादून: शांतिकुंज प्रमुख पर लगे दुष्कर्म के आरोप को लेकर उत्तराखंड पुलिस मुख्यालय से बड़ा बयान सामने आया है. शांतिकुंज जैसे बड़े संस्थान प्रमुख के खिलाफ निष्पक्ष जांच पर उठे सवाल के जवाब में पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने कहा है कि आजतक किसी भी दबाव को नहीं माना गया हैं. ऐसे दबाव का कोई सवाल ही पैदा नहीं होता है. उन्होंने कहा कि आरोपों के आधार पर कानूनानुसार मामले की निष्पक्ष जांच की जाएगी।

 

शराब बेचकर स्वास्थ्य लाभ का खर्च उठाएगी उत्तराखंड सरकार

राज्य में शराब पर हेल्थ केयर टैक्स के रूप में देश में बनने वाली शराब पर 20 से 200 रुपये तक, देसी शराब पर 20 रुपये की वृद्धि और विदेशी शराब पर 475 रुपये बढ़ाने का फैसला लिया गया है. इससे राज्य को 250 करोड़ का अतिरिक्त लाभ होगा, शासनादेश जारी होते ही यह फैसला लागू हो जाएगा।

काशीपुर: देश में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए कई तरीके अपनाएं जा रहे हैं. इसी कड़ी में कोरोना मरीजों के बढ़ने के मामले में स्वास्थ्य विभाग और काशीपुर रेलवे विभाग सर्तक हो गया है. वहीं, रेलवे मंत्रालय ने देश के 215 रेलवे स्टेशनों पर कोविड केयर सेंटर विशेष कोच रखे जाएंगे. जिसमें हल्द्वानी और काशीपुर रेलवे स्टेशन भी शामिल है।

पिथौरागढ़: सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है. गिरफ्तारी से बचने के लिए आरोपी युवक नरेंद्र मेहता बुधवार को घर से फरार हो गया था. आज मुखबिर की सूचना पर राजस्व पुलिस ने उसे बनकोट स्थित घर से धर दबोचा है।

स्कूल प्रबन्धन के खिलाफ पहला मुकदमा दर्ज

देहरादून: लॉकडाउन शासनादेश के उल्लंघन में उत्तराखंड के किसी स्कूल प्रबन्धन के खिलाफ पहला मुकदमा दर्ज हुआ है. पटेलनगर क्षेत्र के अंतर्गत शिवालिक इंटरनेशनल स्कूल प्रबंधक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. उन पर अभिभावकों को एसएमएस और व्हाट्सएप के माध्यम से छात्रों की फीस जमा करने के लिए दबाव बनाने का आरोप है. स्कूल प्रबंधक के खिलाफ धारा 188 और आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

विकासनगर पुलिस ने नशे के खिलाफ अभियान चलाकर एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. जिसके पास से 275 ग्राम अवैध चरस बरामद की गई है।

बिजनौर की एक महिला का आरोप है कि कोटद्वार के एक युवक ने उससे अपनी पहचान छिपाई और फर्जी दरोगा बनकर उससे शादी की.

कोटद्वार: बिजनौर की एक तलाकशुदा महिला ने आरोप लगाया है कि कोटद्वार के एक व्यक्ति ने खुद को पौड़ी कोतवाली का दरोगा बताया और धर्म छिपाते हुए उसके साथ विवाह किया. अब सच्चाई सामने आने के बाद पीड़ित महिला ने पुलिस की शरण ली है. पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है।

बेरीनाग : में नेपाल का रहने वाले एक युवक नाबालिग को चौकोड़ी से 6 महीने पहले भगाकर ले गया था, जिसके बाद युवक ने नाबालिग के साथ दुराचार किया और गर्भवती होने पर उसे वापस चौकोड़ी छोड़ आया. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

काशीपुर : निकट के गांव सरवरखेड़ा में गोवंशीय मांस की तस्करी की जा रही थी. सूचना पा कर मौके पर पहुंची पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जबकि दो आरोपी मौके से फरार हो गए।

लक्सर: एक हफ्ते पहले इस्माइलपुर में मामूली सी बात को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया. इस झगड़े में घायल युवक की दून अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. इस मामले में कोतवाली पुलिस ने हत्या की घटना में शामिल 5 लोगों को गिरफ्तार किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *