ओरेंज से रेड में वापसी न हो, के लिए रहना होगा सतर्क : डीएम देहरादून की जनता सहित सभी का किया आभार और अभी सहयोग बनाए रखने की अपील !

ओरेंज से रेड में वापसी न हो, के लिए रहना होगा सतर्क : डीएम

देहरादून की जनता सहित सभी का किया आभार और अभी सहयोग बनाए रखने की अपील

देहरादून। भारत सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के द्वारा कल देर शाम जारी पत्र से कोविड 19 कोरोना वायरस के संक्रमण को काफी हद तक परास्त करने के कारण रेड जोन में चल रहे देहरादून व नैनीताल जनपद आज ओरेंज जोन में आ गया। जिलाधिकारी डा. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने जनता के मिले सहयोग व अच्छी तरह सेअनुपालन करने का आभार व्यक्त करते हुये स्वास्थ्य विभाग सहित पुलिस, आशा एवं आँगनबाड़ी सहित सभी का आभार व्यक्त किया और कहा कि हम सभी को अभी इसके लिए सतर्क होकर अनुपालन करते रहना है ताकि रेड जोन सेओरेंज जोन में आया है तो इसे अब ग्रीन जोन में लाना है।

उन्होंने यह भी कहा कि हमें अभी अधिक अलर्ट रहना है ताकि ओरेंज से रेड जोन में इसकी वापसी न हो सके। जिलाधिकारी श्रीवास्तव ने लाकडाउन में ओरेंज जोन में मिलने वाली सुविधाओं पर पीछे गये सवाल पर बताया कि जैसे ही इस सन्दर्भ में कोविड 19 की गाईड लाइन के अन्तर्गत उन्हें दिशा निर्देशन प्राप्त होंगे उसी के अनुसार जानकारी उपलब्ध करा दी जायेगी। डीएम ने पत्रकारों व मीडिया का सही व समय पर जानकारी पहुंचाने के लिए विशेष आभार व्यक्त किया।

जिलाधिकारी ने यह भी बताया कि जो एक मामला रिषीकेश में एम्स में कोरोना पाजिटिव महिला मरीज की मृत्यु का आया है उसमें डेथ का कारण कोरोना नहीं वल्कि पोस्टमार्टम में ब्रेन स्ट्रोक के कारण मृत्यु का होना पाया गया है। उक्त महिला के पार्थिव शरीर का अन्तिम संस्कार कोविद19की गाइड लाईन के अनुसार ही होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *