अफवाह! अपरिचितों के दिखने से चाट गली में फैली थी दहशत

अफवाह! अपरिचितों के दिखने से चाट गली में फैली थी दहशत

कोरोना संदिग्ध होने की अफवाह या फिर….? पर लगा विराम!

देहरादून। राजधानी दून के बीचोबीच नगर कोतवाली क्षेत्र में घंटाघर के निकट चाट गली के एक मकान में आज दोपहर उस समय हड़कम्प मच गया जब मसाला चक्की के पास किसी भटनागर के मकान में अल्पसंख्यक किरायेदार के यहाँ लगभग 8-10 अपरिचित महिला व पुरुष एकाएक दिखाई दिए। लोगों की कानाफूसी के चलते उक्त चर्चा ने कोरोना संदिग्ध जमातियों के छिपे होने का रूप ले लिया और मोहल्ले में दहशत और भय का माहौल हो गया था।

ज्ञात हो कि खुड़बुड़ा चौकी पुलिस ने मामले को गम्भीरता से लिया और पूछताछ शुरू की तब पता चला कि उक्त किरायेदार मनसूब पुत्र याकूब के यहाँ किसी शिशु का जन्म हुआ था उसके बहन-बहनोई आदि जो गढ़ी कैण्ट में किसी कर्नल के यहाँ रहते व काम करते थे, के होने से मकान में लाकडाउन के चलते जमावड़ा लग गया और लोगों की संख्या बढ़ गई थी। पुलिस ने पूछताछ की तो किसी जमाती होने की पुष्टि नहीं हुई किन्तु फिर भी मोहल्ले में कोरोना संक्रमण के भय का माहौल बना हुआ है। दूसरी ओर चर्चा यह भी है कि इस अफवाह फैलने जाने के पीछे मकान को खाली करिये जाने या फिर इस मौके का अनुचित लाभ उठाये जाने का भी खेल है, जिस पर भी कार्यवाही की आवश्यकता है।

लोगो का तो यहाँ तक कहना है कि वे इस कोरोना संकट के समय वे किसी का यकीन नहीं कर सकते दूसरी ओर यह भी प्रश्न गलत नहीं उठ रहा है कि लाकडाउन और सोशल डिस्टेसिंग के चलते ये लोग आ कैसे गये? मोहल्लेवालों ने यह भी माँग की है कि प्रशासन व पुलिस एहतियातन मेडिकल चेकअप कराये और नगर निगम सैनेटाईजेशन ठीक से कराकर आशंकाओं पर विराम लगाए।

समाचार लिखे जाने तक इन अपरिचित लोगों का न ही मेडिकल हुआ और न ही इन लोगों को यहाँ से हटाया गया। वहीं इस जागरुकता की लोग तारीफ़ भी कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *