आइए हम सब अपने देश के लिए दुआ करें : नेहा कुशवाहा, जज एवं सचिव, जि वि से प्राधिकरण

कोरोना महामारी के सकट :

आइए हम सब अपने देश के लिए दुआ करें : नेहा कुशवाहा, जज एवं सचिव, जि वि से प्राधिकरण

अल्लाह हर जगह है, रमज़ान के दौरान भी नमाज घर से ही अदा करें!

(सुनील गुप्ता, ब्यूरो चीफ)

देहरादून। अप्रैल के इसी माह के आखरी सप्ताह में रमज़ान शुरू हो रहें हैं और पूरे विश्व में कोरोना महामारी फैली हुई है ऐसे संकट के समय में हम खुद भी सलामत रहे और दुनिया भी। इसी का पैगाम लेकर आता है रमज़ान और इसकी इबादत!

राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण जिसके अध्यक्ष सर्वोच्च न्यायालय के माननीय मुख्य न्यायधीश हैं व उच्च न्यायलय उत्तराखण्ड के दिशा निर्देशन और जन सेवा व राष्ट्र सेवा में तल्लीन व व्यस्त रह कर एचजेएस नेहा कुशवाहा वीडियो और आनलाइन व्यवस्था के माध्यम से लोगों को समय समय पर आगाह भी करती रहती हैं। इसकी बानगी उनके इस वीडियो से भी देखी जा सकती है जिसमें वे जनपद के सभी मुस्लिम भाई बहिनों से आने वाले रमज़ान के दिनों में भी घरों में रहकर ही नमाज अदा करने और अल्लाह की इबादत करने की अपील करते हुये कह रहीं है कि अल्लाह हर जगह मौजूद है उसकी इबादत घर से की जा सकती है। अतः किसी के बहकाने और बरगलाने में न आयें और सोशल डिस्टेंसिंग व लाकडाउन का पालन करें तथा अपने घरों से ही नमाज अदा करें और पवित्र रमज़ान में पवित्रता पूर्वक अल्लाह की इबादत करें। इसी में उनका, उनके परिवार और समाज व प्रदेश और देश का हित है।
(सुने वीडियो -अपील)

2)-
राजनैतिक लाभ लेने वाले एनजीओ से दूर रहें सभी पीएलवी

देहरादून। एक ओर पूरा देश कोरोना महामारी ‘कोविड-19’ के संकट के दौर से गुजर रहा है वहीं कुछ स्वार्थी तत्व व कुछ एनजीओ जो ऐसे समय का लाभ उठाकर जो घृणित कार्य व भूमिका निभा रहें हैं और राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के नाम का अनुचित लाभ लेना चाह रहें हैं, उनसे सावधान रहें व दूर रह कर ही कार्य करे और सेवा करें, यह निस्वार्थ भाव से समाज सेवा का समय है। यह कथन हैं मन, क्रम और वचन से तत्पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव एवं सिविल जज (सीनियर डिवीज़न) एचजेएस नेहा कुशवाहा मैडम के।

उन्होंने कड़े शब्दों में चेतावनी देते हुये अपने अधीनस्थ सभी पीएलवी (पैरा लीगल वालिंटियर्स) को ऐसे राजनेतिक भावना से ग्रसित होकर लाभ उठा रहे और वाहवाही लूट रहे हैं एनजीओ से दूर रहने के आदेश किये हैं। उन्होंने पीएलवी के कायों की सराहना करते हुये याद दिलाया कि सोशलडिस्टेंसिंग का भी ध्यान रखें। ज्यादातर आनलाइन काम करें और यदि कहीं व्यक्तिगत जाने की आवश्यकता है तो सम्बन्धित थाने, एसडीएम, सीओ या फिर मुझसे सम्पर्क कर तद्नुसार कार्य करें।
(सुने वीडियो)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *