भवन स्वामी ने घर के अंदर से ही निकाल दी एचटी लाइन

रुड़की (उत्तराखंड) । हाईटेंशन लाइन को निर्माणधीन भवन के अंदर से गुजारने पर भवन स्वामी पर गाज गिर गई है। ऊर्जा निगम की ओर से भवन स्वामी के खिलाफ पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई है। शहर से लेकर देहात तक के क्षेत्रों में तेजी से आवासीय कॉलानियों बनाई जा रही है लेकिन इन कॉलोनियों में नियमों को ताक पर रखकर निर्माण हो रहे हैं। प्लाटिंग से लेकर बिना नक्शा पास कराए भवन बनाए जा रहे हैं। कुछ क्षेत्रों में ऊर्जा निगम की लाइनों को भवन के अंदर या आसपास से होकर निर्माण कार्य हो रहे हैं।  हिमालयन बिजलीघर से जुड़े क्षेत्र में भवन स्वामी ने नियमों को ताक पर रखकर एचटी लाइन को भवन के अंदर से होकर निर्माण कराया। क्षेत्रवासियों ने इसकी शिकायत निगम के अधिकारियों से की। मामला संज्ञान में आने पर अधिकारियों ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कराया। अधीक्षण अभियंता अमित कुमार ने बताया कि जांच पड़ताल में मामला सहीं पाए जाने पर आरोपी मनव्वर पुत्र मुमताज निवासी आकाश दीप एंक्लेव पर लाइन से छेड़छाड़ करने के आरोप में केस दर्ज कराया गया है।

विकसित कॉलोनियों पर अधिकारी रखे नजर
नई विकसित कॉलोनियों का ऊर्जा निगम के अधिकारी निरीक्षण करेंगे। निर्देश दिए हैं कि लाइनमैन निगम की सम्पत्ति से छेड़छाड़ करने वालों पर नजर रखे। पूरे सर्किल के ईई, एसडीओ और जेई को विकसित कॉलोनियों का निरीक्षण करने के निर्देश दिए गए हैं। अधीक्षण अभियंता अमित कुमार ने बताया कि चारों डिवीजन के अधिकारियों को निरीक्षण के निर्देश दिए गए हैं। बताया की निगम सम्पत्ति से छेड़छाड़ करने की शिकायत मिलने पर क्षेत्र में जाकर जांच पड़ताल करें। अनिमियता पाए जाने पर आरोपी पर केस दर्ज कराया जाए।

सोशल मीडिया पर फोटो वायरल
भवन के अंदर से होकर गुजर रही हाईटेंशन लाइन की फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुई। कई लोगों ने कमेंट कर भवन स्वामी से लेकर ऊर्जा निगम के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली। निगम पर क्षेत्र का निरीक्षण नहीं करने का आरोप लगाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *